Korba : आज आपने तोड़ा ट्रैफिक रूल तो पार्टी जाओगे भूल… थाने में अगले सात दिन…

0
130

0 पुलिस कप्तान जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर यातायात पुलिस की टीम एक्टिव मोड पर, चौक-चौराहों से लेकर पिकनिक स्पॉट तक चप्पे चप्पे की निगरानी

कोरबा। आज 31st दिसंबर है और नए साल के सेलिब्रेशन की खास प्लानिंग तो आपने कर ही ली होगी। पर एक बात ध्यान रखें कि अगर आज आपने सड़क पर कोई भी ट्रैफिक रूल तोड़ा तो पुलिस पार्टी ने ऐसी पार्टी का इंतजाम कर रखा है कि ये दिन आप जिंदगी भर नहीं भूलेंगे। ड्रंक एण्ड ड्राइव, ट्रिपलिंग, बिना हेलमेट, लाइसेंस या सीट बेल्ट जैसी कोई भी कमी बेसी आज भारी पड़ने वाली है। जुर्माना तो लगेगा ही, आपकी गाड़ी अगले सात दिनों तक न्यू ईयर पार्टी मनाएगी और वह भी पुलिस थाने में, यानी जब्त कर ली जाएगी।

 

न्यू ईयर सेलिब्रेशन की खुशी में सड़क नियम तोड़कर खुद के साथ दूसरों के लिए खतरा उत्पन्न करने वालों की आज खैर नहीं है। कोरबा जिला पुलिस कप्तान जितेंद्र शुक्ला ने सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। यातायात पुलिस टीम को फुल अलर्ट पर रखा गया है। शहर के प्रमुख स्थान और पर्यटन स्थल में पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। जगह जगह वाहनों की जांच की जा रही है। वर्ष 2023 की विदाई की बेला में खुशियों के बीच कोई अप्रिय घटना की मिलावट न हो, इसे देखते हुए ही पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। इस खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए लोग अपने-अपने तरीके से प्लानिंग बना चुके हैं। प्रमुख पर्यटन केंद्र में भी लोगों की भारी भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में कोई घटना दुर्घटना ना हो और आम लोग बेहतर तरीके से इस जश्न को सेलिब्रेट कर सके इसके लिए एसपी शुक्ला ने विशेष पहल की है। जिले के प्रमुख स्थान और पर्यटन केंद्रों में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। तोइस दौरान शराब पीकर वहां चलते या शराब लेकर जाते हुए वाहन सवार लोगों को बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा। यदि शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए तो उनकी गाड़ी सीधे एक सप्ताह के लिए जप्त होगी। इसके लिए पुलिस कप्तान ने सभी थाना प्रभारी को निर्देश जारी कर दिया है और पर्यटन केदो में भी पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं।

आपकी सुरक्षा के लिए आप पर ही हो सकती है पुलिस कार्रवाई

 

अगर आप नशा कर के ड्राइविंग सीट पर बैठते हैं, बाइक सवारी करते हैं तो न केवल दूसरों के लिए मुसीबत खड़ी करेंगे, खुद को भी जिंदगी और मौत से जूझने का कारण बन सकते हैं। ऐसे खतरा उत्पन्न होने की बजाय पुलिस कार्रवाई बेहतर और लाजमी हो जाता है। समझदारी इसी में है कि बिना कोई नियम-कानून ब्रेक किए परिवार, दोस्तों के साथ खुशियां साझा करें। कोरबा पुलिस ने अपील की है कि बाइक पर तीन सवारी बैठकर फर्राटे न भरें, बिना हेलमेट के बाइक न चलाएं, नशे में वाहन न चलाएं और सुरक्षित न्यू ईयर सेलिब्रेशन मनाएं।

ढेंगुरनाला से बूका, सतरेंगा, देवपहरी तक, बेरिकेटिंग और जांच

 

 

31 दिसंबर के बाद एक जनवरी को भी प्रमुख पर्यटन केंद्र सतरेंगा, बुका सहित अन्य स्थल में लोगों की भारी भीड उमड़ेगी। पर्यटन केंद्र में आम लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके और लोग इस खुशी को बेहतर ढंग से मना सके इसके लिए पुलिस कप्तान जितेंद्र शुक्ला ने विशेष पहल की है। बताया जाता है कि जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी। सभी पर्यटन स्थल में जवान तैनात कर दिए गए हैं। जगह जगह बेरिकेटिंग कर जांच की जा रही है। पर्यटन स्थल में शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए तो गाड़ी को सीधे पुलिस जप्त कर लेगी और फिर आपको पैदल घर आना पड़ सकता है। इसी तरह शहर में भी कोई बाइक व चार पहिया वाहन में शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े गए तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। इधर शहर के अलग-अलग चौक चौराहों मे यातायात एएसआई मनोज राठौर और उनकी टीम लगातार वाहनों की जांच कर रही है।