Tuesday, July 23, 2024
HomeUncategorizedरामलला के दर्शन व्यवस्था में किया गया बड़ा बदलाव, भक्तों के लिए...

रामलला के दर्शन व्यवस्था में किया गया बड़ा बदलाव, भक्तों के लिए जारी किया जाएगा पास, 6 महीने की होगी वैधता

अयोध्या. अयोध्या में इसी साल 22 जनवरी को भगवान रामलला विराजमान हुए थे. जो कि लगभग 6 महीने हो चुके है. भक्तों को प्रभु के सहज दर्शन हो सके इसके लेकर मंदिर निर्माण ट्रस्ट ने एक बैठक बुलाई. जिसमें मंदिर राम मंदिर के दर्शन व्यवस्था को लेकर अहम बदलाव किए गए है.

जब से भगवान रामलाल अयोध्या में विराजमान हुए है. तब से लेकर अब 2 करोड़ श्रद्धालुओं ने प्रभु के दर्शन किए. प्रभु के दर्शन में भक्तों को किसी भी तरह से कोई कठिनाई ना हो इसके लिए मंदिर समिति लगातार प्रयासरत है. जिसको देखते हुए मंदिर समिति ने दर्शन व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है. अब नई व्यवस्था के अनुसार मंदिर समिति दर्शन करने वाले भक्तों और संतों के लिए पास जारी करने जा रही है. जो कि नृत्य दर्शनार्थ संतों के लिए कई तरह के फायदेमंद रहेगा.

इसके लिए संतों को एक आईडी प्रूफ पास बनवाने के लिए देना पड़ेगा. आईडी प्रूफ के आधार पर जो पास बनाया जाएगा. उसके माध्यम से ही प्रभु राम लला के दर्शन हो पाएंगे. जिसकी वैधता लगभग 6 महीने तक की होगी.

गौरतलब है कि राम मंदिर ट्रस्ट को काफी शिकायतें मिल रही थी कि भक्तों के साथ एक जैसा व्यवहार नहीं किया जा रहा है. कुछ लोगों को खास सुविधाएं मिल रही है. लोगों को चंदन तिलक लगाकर चरणामृत दिया जा रहा है. मंदिर में भक्तों के साथ एक जैसा व्यवहार हो इसके लिए मंदिर ट्रस्ट ने दर्शन व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है. ताकि सभी भक्तों के साथ समान व्यवहार किया जा सके.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments