Tuesday, February 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़Assembly Breaking: CM विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष महंत सहित अधिकांश विधायकों ने...

Assembly Breaking: CM विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष महंत सहित अधिकांश विधायकों ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ, तो इन्होंने संस्कृत में ली शपथ, थोड़ी देर में अध्यक्ष का चुनाव

लरायपुर। विधायकों का शपथ ग्रहण विधानसभा सत्र के पहले दिन हो रहा है। सबसे पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने संसदीय परंपरा की शपथ ली। उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ ली। वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भी छत्तीसगढ़ी भाषा मे आसंदी के सामने शपथ ली। उसके बाद डिप्टी सीएम अरूण साव और विजय शर्मा ने शपथ लिया। इन दोनों ने भी छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ ली।

 

वहीं सदन में सभापति नियुक्त विक्रम उसेंडी, धर्मजीत सिंह, लखेश्वर बघेल और दलेश्वर साहू ने छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ ली। सदन में आज ज्यादातर सदस्यों ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली। विधायकों में भैयालाल राजवाड़े, श्यामबिहारी जायसवाल, भूलन सिंह मराबी, उदेश्वरी पैकरा, प्रबोध मिंज, राजेश अग्रवाल, लक्ष्मी रजवाड़े, शकुन्तला सिंह पोर्ते ने भी शपथ ली।

 

रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी से छत्तीसगढ़ी में ली शपथ, तो वहीं विद्यावती सिदार और प्रेमचंद पटेल संस्कृत में शपथ ली। खरसिया विधायक उमेश पटेल ने छत्तीसगढ़ी में शपथ, रामकुमार टोप्पो, रायमुनि भगत, गोमती साय ने शपथ ली।

 

थोड़ी देर बाद स्पीकर का चुनाव

थोड़ी देर बाद स्पीकर का चुनाव होगा। रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव भी सदन में रखा जाएगा। विधायक अनुज शर्मा पैदल चलकर पहुंचे हैं।पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा विधायक रमन सिंह को पहले ही सत्ता पक्ष की ओर से विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामित किया जा चुका है। विपक्षी कांग्रेस ने भी उनके नामांकन को समर्थन दिया है।

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन, राज्यपाल अपना अभिभाषण देने वाले हैं, जबकि अन्य सरकारी कामकाज भी निपटाए जाएंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक आखिरी दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव और अन्य सरकारी कामकाज पर चर्चा होगी। अधिकारियों के मुताबिक विष्णुदेव साय सरकार इस सत्र में अनुपूरक बजट ला सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments