Wednesday, February 28, 2024
HomeदेशAyodhya Ram Temple: हैदराबाद के रामभक्त ने तैयार किया 1,265 किलोग्राम का...

Ayodhya Ram Temple: हैदराबाद के रामभक्त ने तैयार किया 1,265 किलोग्राम का लड्डू, राम लला को लगेगा भोग

अयोध्या/ हैदराबाद। Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में प्रभु राम 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान होंगे। इस खास मौके पर देश के तमाम रामभक्त अपने अराध्य के प्रति श्रद्धा भाव दिखा रहे हैं। ऐसे ही हैदराबाद के रहने वाले एक राम भक्त नागभूषण रेड्डी अयोध्या राम मंदिर के लिए 1,265 किलोग्राम का लड्डू बनाया है, जिसे मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाएगा।

 

रेफ्रिजरेटेड कांच के डिब्बे में अयोध्या पहुंचेगा लड्डू

 

Ayodhya Ram Temple: 1,265 किलोग्राम का यह लड्डू आज 17 जनवरी यानी बुधवार को हैदराबाद से अयोध्या ले जाया जाएगा। लड्डू को रेफ्रिजरेटेड कांच के डिब्बे में रखा गया है। नागभूषण रेड्डी ने बताया कि इस लड्डू को तैयार करने में करीब 30 लोगों ने 24 घंटे तक लगातार काम किया। लड्डू के ऊपर पिस्ता-बादाम से जय श्रीराम लिखा है।

 

Ayodhya Ram Temple: लड्डू के वजन के पीछे का ये है रहस्य

 

 

Ayodhya Ram Temple: नागभूषण रेड्डी ने कहा, ‘मैं 2000 से श्री राम कैटरिंग नामक कैटरिंग सेवा का मालिक हूं। जब राम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन हो रहा था, तो हमने मन में सोचा कि श्री राम को क्या प्रसाद दिया जा सकता है। फिर मन में विचार आया कि भूमि पूजा के दिन से लेकर मंदिर के उद्घाटन के दिन तक हर दिन 1 किलो लड्डू देंगे। इस तरह हमने मंदिर के लिए 1,265 किलो का यह लड्डू तैयार किया है। हम इस लड्डू को एक रेफ्रिजरेटेड बॉक्स में हैदराबाद से अयोध्या तक ले जा रहे हैं।

 

 

 

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या ले जाने में नहीं टूटेगा लड्डू

 

 

इस लड्डू को बनाने वाले स्वीट मास्टर दुशासन ने कहा, ‘मुझे बहुत खुशी हो रही है। यह पहली बार है कि मेरे पास इतना बड़ा काम है। हमने इसे बहुत मेहनत से बनाया है। हमने इस लड्डू को ऐसा बनाया है कि इसे अयोध्या ले जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

 

देखें वीडियो.

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments