Wednesday, June 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG BREAKING : निलंबित IPS जीपी सिंह इतने दिनों के लिए भेजे...

BIG BREAKING : निलंबित IPS जीपी सिंह इतने दिनों के लिए भेजे गए न्यायिक रिमांड पर जेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के निलंबित ADG जीपी सिंह को ACB की टीम ने आज रायपुर की अदालत में पेश किया। कोर्ट ने जीपी सिंह को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में जीपी सिंह को पुलिस ने गुरुग्राम से पिछले सप्ताह पकड़ा था। तब से जीपी सिंह ACB के रायपुर स्थित दफ्तर में पुलिस रिमांड पर थे।

शुरुआती दिनों में जीपी सिंह ने अफसरों की पूछताछ में कोई जवाब नहीं दिया। मंगलवार को जीपी सिंह की पुलिस रिमांड खत्म हो रही थी। अदालत ने फैसला सुनाते हुए आईपीएस जीपी सिंह को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजने के आदेश दिए है। इससे पहले कोर्ट में जीपी सिंह के वकीलों ने दावा किया कि पुलिस के प्रेशर की वजह से उनकी तबीयत खराब हो रही है।

वह जांच में पुलिस की सहयोग कर रहे हैं। ब्लड प्रेशर की समस्या की वजह से जीपी सिंह का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। पिछली बार कोर्ट कैम्पस में जीपी सिंह ने कहा था कि, ये पॉलिटिकल विक्टमाइजेशन का केस है, मैं शुरू से कह रहा हूं। नागरिक आपूर्ति निगम की जांच कर रहा था तब गवाहों को हॉस्टाइल करने कहा गया, इस मामले में डा. रमन सिंह और वीणा सिंह को फंसाने कहा गया था।

जीपी सिंह कह चुके हैं कि जो FIR उनके खिलाफ दर्ज की गई है वो पूरी तरह से गलत है। जो संपत्ति उनके नाम बताई जा रही है वो भी उनकी पैतृक संपत्ति है। हालांकि तमाम तर्कों-वितर्कों के बाद जज ने श्री सिंह को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments