Monday, July 15, 2024
Homeनई दिल्लीBIG BREAKING: CBI ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया, दिल्ली शराब घोटाले में...

BIG BREAKING: CBI ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया, दिल्ली शराब घोटाले में दोहरा झटका

Delhi Excise Policy Case में फंसे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को दोहरा झटका लगा है। ED के बाद अब CBI ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। केजरीवाल इसी मामले में पहले ते तिहार जेल में बंद हैं। जबकि ईडी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री की जमानत अर्जी पर आज ही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होनी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को CBI ने गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया है। इससे पहले, शराब नीति में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ED ने 21 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया था। वे पिछले 87 दिनों से तिहाड़ में बंद हैं। हालांकि वे 10 मई से 2 जून यानी 21 दिन के लिए पैरोल पर थे।

CBI ने केजरीवाल को बुधवार सुबह राउज एवेन्यू कोर्ट (ट्रायल कोर्ट) में पेश किया था, जहां एजेंसी ने उनकी गिरफ्तारी की। CBI ने 25 जून को रात 9 बजे तिहाड़ जाकर शराब नीति में भ्रष्टाचार को लेकर केजरीवाल से पूछताछ की थी।

नए मामले में गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जमानत याचिका वापस ले ली। लोअर कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में 20 जून को उन्हें जमानत दे दी थी। ED इसके खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची। 25 जून को हाईकोर्ट ने लोअर कोर्ट का फैसला पलट दिया। इसके खिलाफ केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी।

CBI और ED ने अगस्त 2022 में केस दर्ज किए थे
CBI और ED ने दिल्ली शराब नीति मामले में कथित अनियमितताओं को लेकर अगस्त 2022 में केस दर्ज किए थे। ED ने 21 मार्च को शराब नीति मामले में केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार किया था। उन्हें 1 अप्रैल को तिहाड़ भेजा गया। 25 जून को तिहाड़ में केजरीवाल के 87 दिन पूरे हो गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments