Thursday, May 23, 2024
HomeकोरबाBJP नेता ने प्रदेश सरकार पर कसा तंज ...कहा अवैध कारोबारियो को...

BJP नेता ने प्रदेश सरकार पर कसा तंज …कहा अवैध कारोबारियो को दे रहें संरक्षण…

कोरबा। खनिज संपदा से परिपूर्ण उर्जानगरी में चल रहे अवैध कारोबार को लेकर भाजपा के युवा नेता ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि एक तरफ सूबे के मुखिया रात को अवैध कारोबार के ठिकानों पर छापेमारी करवाकर वाहवाही लूटते है तो दूसरी तरफ कार्रवाई के नाम गोलमोल मामला बनाकर अवैध कारोबारियों को संरक्षण दे रहे है।
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी मंडल दर्री के महामंत्री मनोज यादव ने प्रदेश में हो रहे रेत के अवैध उत्खनन एवं बढ़ी हुए कीमतों पर सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार रेत माफियाओं पर कार्यवाही करने का ढोल पीट रही है तो वहीं दूसरी ओर रेत अधिक कीमतों में बेचा जा रहा है। रेत उत्खनन के लिए रायल्टी के नाम पर एक हजार से लेकर ढाई हजार रुपए तक की अवैध वसूली की जा रही है। जिसके कारण रेत की कीमतें तेजी से बढ़ रही है इसका लाभ ट्रांसपोर्टर एवं रेत माफिया जमकर उठा रहे है। उन्होंने कहा कि रेत की कीमत बढ़ने के कारण आम उपभोक्ताओं को अधिक दर पर रेत खरीदना पड़ रहा है। प्रदेश के रेतघाटों पर रेत माफिया अभी भी सक्रिय तथा वे बेखौफ होकर अवैध उत्खनन कर रहे है। अवैध उत्खनन के कारण नदियों में बने पुल के पिलर भी हिलने लगे हैं व नींव कमजोर हो चुकी है। वही सीमेंट, छड़,गिट्टी और मुरूम का दर भी काफी बढ़ गया है।जो आम लोगों के पहुंच से बाहर है जिसके लिये प्रदेश की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है।
मंडल महामंत्री श्री यादव ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल दिखावे के लिए ही प्रदेश के रेत माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। वास्तव में इन रेत माफियओं को प्रदेश सरकार का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अचानक ही रेत माफियाओं पर कार्यवाही करने का आदेश देना केवल मात्र औपचारिक है। पूरे प्रदेश में रेत माफिया बेखौफ होकर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं तथा प्रदेश सरकार केवल दिखावे के लिए एवं खानापूर्ति के लिए ही कुछ एक माफियाओं पर कार्यवाही कर रही है। जबकि पूरे प्रदेश में रेत माफिया अभी भी सक्रिय है।जिसका सीधा असर आम जनता को वहन करना पड़ रहा है, जो की प्रदेश की विकास के बजाय विनाश का कारण बनते जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments