Thursday, April 25, 2024
HomeकोरबाKorba : राख पाटकर वन विभाग की जमीन मिट्टी में मिला रहे...

Korba : राख पाटकर वन विभाग की जमीन मिट्टी में मिला रहे भाजपाई की पोकलेन हुई जब्त .. मचा हड़कंप…

कोरबा। वन मण्डल कोरबा के नकटीखार में फॉरेस्ट की जमीन खोद रहे पोकलेन को रेंजर ने जब्त कर लिया है। वन विभाग की कार्रवाई के बाद राख ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि कोरबा रेंज के अंतर्गत आने वाले नकटीखार  में निजी जमीन पर राख फिलिंग का काम चल रहा था। राख फिलिंग को बढ़ाने के लिए फारेस्ट की जमीन से मिट्टी खोदकर बाहर निकाला जा रहा था। वन विभाग के जमीन पर मिट्टी खोदे जाने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मिट्टी खोद रहे पोकलेन को जब्त कर लिया।  वन विभाग के कार्रवाई के बाद जंगल मे राख फेंकने वाले दबंग ठेकेदारों में खलबली मच गई है।

भाजपा नेता की है गाड़ी

सूत्रों की माने तो जंगल की जमीन से मिट्टी खोदने वाला पोकलेन किसी भाजपा नेता का बताया जा रहा है। जब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो भाजपा नेता ने अपना धौंस दिखाना शुरू कर दिया। कहा तो यह भी जा रहा कि नेतागिरी के बाद कुछ गाड़ियों को समझौता के तहत निकाल कर ले गया औऱ एक पोकलेन का प्रकरण बनवाया गया।

मिट्टी खनन कर रहे पोकलेन जब्त- रेंजर

कोरबा रेंज के रेंजर सियाराम  कर्माकर ने बताया कि नकटीखार में फॉरेस्ट की जमीन से मिट्टी खनन कर पोकलेन को जब्त किया गया है। अवैध खनन का प्रकरण तैयार कर कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments