Thursday, April 25, 2024
HomeUncategorizedBreaking : Inova में मिले 50 लाख,चेकिंग के दौरान कपड़े के बैग...

Breaking : Inova में मिले 50 लाख,चेकिंग के दौरान कपड़े के बैग से निकला नोट की गड्डी…पुलिस कर रही जांच..

रायगढ़। लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु प्रभावशील आदर्श आचार संहिता में रायगढ़ की फ्लाइंग स्क्वाड टीम के द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए वाहन चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड से एक टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से 50 लाख रुपये नगद अवैध परिवहन करते हुए जप्त किया गया। वाहन में सवार लोगों से उक्त राशि के बारे में जानकारी मांगे जाने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। मामला इंकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है।
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा निर्वाचन के उडऩदस्ता टीम दल क्रमांक 05 द्वारा चेकिंग के दौरान मेडिकल कालेज रोड रायगढ़ के आगे एकताल रोड में बंजारी मंदिर के पास टोयोटा इनोवा क्रिस्टा वाहन क्रमांक जे एच 05 डी.सी./5705 को चेक करने पर वाहन में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिन्हे पूछताछ कर चेक करने पर एक कपड़ा के थैला में 500-500 रूपये के नोट के 100 बंडल कुल 50 लाख रुपये अवैध रूप से ले जाते मिला। जिसे उक्त रकम के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नही दे पाये। उडऩदस्ता दल क्रमांक 05 के प्रभारी अधिकारी सहकारी निरीक्षक अविनाश कश्यप, सह प्रभारी अरूण कुमार साव, सहायक ग्रेड 02, पुलिस अधिकारी स.उ.नि. गौतम ठाकुर द्वारा यह कार्यवाही की गई है। आगे की कारवाई हेतु प्रकरण इंकम टैक्स विभाग को सौंपा गया है।

लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से जिले में चौकसी बढ़ा दी गई है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी इंफोर्समेंट एजेंसीज के अधिकारियों को लगातार जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए हुए हैं। पुलिस के साथ दूसरी जांच एजेंसियों की टीम्स भी फील्ड पर सक्रिय हैं। नगदी एवं अन्य सामग्री के अवैध परिवहन पर लगातार नजर रखी जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments