Tuesday, July 23, 2024
HomeBreakingBreaking : SP ने ASI सहित इन्हें किया लाइन अटैच..रात में...

Breaking : SP ने ASI सहित इन्हें किया लाइन अटैच..रात में थाने का बंद था ताला…

प्रतीकात्मक तस्वीर

मनेंद्रगढ़। जिले का झगराखांड थाने में 22 अप्रैल की रात ताला बंद मिलने के मामले में एसपी ने कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी एवं एक एएसआई को लाइन अटैच कर दिया है। इसके साथ ही नए थानाप्रभारी व एक एएसआई की नियुक्ति भी कर दी गई है। मामले में दुल्हे ने जमानत करा दूसरे दिन शादी की रस्म निभाई। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई होगी। जानकारी के मुताबिक, शादी समारोह में दुल्हन पक्ष के लोगों ने डीजे बजाने के विवाद पर दुल्हा एवं परिवारजनों के साथ शादी समारोह में पहुंचे लोगों पर हमला कर दिया था। रात को दुल्हा-दुल्हन भागकर झगराखांड थाना पहुंचे तो थाने में अंदर से ताला लगा हुआ मिला। इसका उन्होंने वीडियो बना लिया था।

 

करीब दो घंटे तक प्रयास के बाद भी थाने में ताला नहीं खुला। एसपी चंद्रमोहन सिंह ने मामले की जांच के लिए डीएसपी तरशिला टोप्पो एवं एसडीओपी ए.टोप्पो की टीम बनाई थी। बुधवार को दोनों ने दुल्हा-दुल्हन सहित अन्य का मटियारीऔरा गांव पहुंच बयान दर्ज किया। प्रारंभिक जांच में लापरवाही मिलने पर एसपी चंद्रमोहन सिंह ने प्रभारी लक्ष्मी चंद कश्यप एवं बलराम चौधरी को लाइन अटैच कर दिया है। एसपी ने खड़गवां थाने में एसआई अशोक मिश्रा को थाना प्रभारी एवं एएसआई गोपाल दत्त डहरिया को पोस्टेड किया है। चार साल पूर्व बंजी निवासी प्रकाश सिंह कुर्रे ने पड़ोस की लड़की से कोर्ट मैरिज कर ली थी और वे महाराष्ट्र चले गए। चार सालों बाद वापस लौटने पर दोनों 22 अप्रेल को सामाजिक रीति रिवाज से विवाह कर रहे थे। शादी समारोह में दुल्हन का पक्ष शामिल नहीं हुआ। दुल्हन के पिता संतोष कुर्रे इस विवाह के पक्ष में नहीं थे। रात को जब डीजे के साथ बारात निकाली गई तो ट्रांसफार्मर से बार-बार डीओ गिराकर बिजली गुल कर दी गई। दुल्हे के भाई शिवमूरत कुर्रे का डीओ गिरा रहे युवक से विवाद हो गया।

विवाद के बाद दुल्हन के पिता संतोष भाई रोमू, चचेरे भाई प्रदीप कुर्रे व सोनू कुर्रे सहित अन्य ने लाठी डंडे के साथ फरसे से दुल्हा, उसके भाई एवं डीजे में डांस कर रहे लोगों पर हमला कर दिया। रात में झगराखांड थाना बंद मिला। मंगलवार सुबह दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया एवं दोनों पक्षों पर कार्रवाई की। मामले में दुल्हे प्रकाश कुर्रे को भी जेल भेज दिया गया। बुधवार को जमानत मिलने के बाद उसने अपनी दुल्हन के साथ विवाह की रस्म अदा की। मामले की जांच के लिए डीएसपी तरशिला टोप्पो एवं एसडीओपी ए.टोप्पो की टीम मटियारीऔरा गांव पहुंची एवं दुल्हा-दुल्हन का बयान दर्ज किया। दुल्हा प्रकाश कुर्रे ने आरोप लगाया कि उससे रिपोर्ट लिखने के नाम पर एएसआई बलराम चौधरी द्वारा दो हजार रुपये लिया गया है। डीएसपी तरशिला टोप्पो ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments