Saturday, July 13, 2024
HomeUncategorizedBreaking : दोपहर 1 बजे तक कोरबा की चार विधानसभाओं में 47.53...

Breaking : दोपहर 1 बजे तक कोरबा की चार विधानसभाओं में 47.53 प्रतिशत मतदान दर्ज..सबसे कम कोरबा विधानसभा में अब तक हुई वोटिंग…

कोरबा। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मंगलवार को तेज धूप और गर्मी के बाद भी मतदान तेजी से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। दोपहर 1 बजे तक की स्थिति पर गौर करें तो कोरबा की चार विधानसभाओं को मिलाकर 47.53 प्रतिशत मतदान दर्ज किया जा चुका है। हालांकि बीच बीच में मौसम की नरमी का असर भी बढ़ते आंकड़ों पर पड़ रहा है और लोग स्वस्फूर्त पोलिंग बूथों में पहुंच रहे हैं।

 

मंगलवार को सवेरा होते ही बड़ी संख्या में लोग अपने अपने पोलिंग बूथ के लिए घर से निकल पड़े और कहीं छह बजे तो कहीं साढ़े छह बजे तक कतार जुट चुकी थी। खास बात यह रही कि पोलिंग बूथों में सुबह सात बजे से पहले पहुंचने वाले मतदाताओं में बुजुर्ग ज्यादा दिखाई दिए। इसी कड़ी में जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में धीरे धीरे मतदान का आंकड़ा बढ़ता चला जा रहा है। बड़ी संख्या में मतदाता अपने बूथ के सामने खड़े अपनी बारी का इंतजार करते देखे जा सकते हैं। कई लोग परिवार समेत पहुंच रहे हैं। दोपहर 1 बजे जिला प्रशासन से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार कोरबा जिले की चार विधानसभाओं में मतदान का आंकड़ा 47.53 प्रतिशत को पार कर चुका है। इनमें अब तक की सर्वाधिक वोटिंग रामपुर विधानसभा में हुई है, जहां 1 बजे तक 53.21 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं। इसी तरह कोरबा 36.55 प्रतिशत, कटघोरा में 50.34 और पाली तानाखार विधानसभा में 51.13 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments