Friday, June 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़C G: राजेश विश्वास को था मोबाइल मिलने की आस और कर...

C G: राजेश विश्वास को था मोबाइल मिलने की आस और कर दिया खास..जब हुआ पर्दाफाश तो कलेक्टर ने थमाया सस्पेंसन का लेटर…

रायपुर/कांकेर। पंखाजूर के खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास ने गुम मोबाइल ढूंढ़ने के कुछ खास तरकीब लगाया और डैम से पानी खाली करवा दिया। जब मोबाइल के लिए पानी छोड़ने का पर्दाफाश हुआ तो कलेक्टर ने सस्पेंशन का लेटर थमा कर निलंबित कर दिया है।

 

कलेक्टर प्रियंका शुक्ला फूड इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. जारी आदेश में लिखा है कि खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास द्वारा लापरवाही पूर्वक परलकोट जलाशय में उनका मोबाईल पानी में गिर जाने के कारण, मोबाईल ढूंढने के लिए दिनॉक 21 मई, 2023 से लगातार 04 दिनों तक परलकोट जलाशय के वेस्ट वियर से स्केल वाय के बीच लगभग 21 लाख लीटर पानी डीजल पंप के द्वारा बहा दिया गया. आदेशनुसार कलेक्टर ने 24 घंटे के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा है।

वहीं, इस मामले में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राम लाल ढिंवर का कहना है कि 5 फीट तक पानी को खाली करने की इजाजत मौखिक तौर पर दी गई थी. लेकिन अब तक 10 फीट से ज्यादा पानी निकाल दिया गया. बहरहाल, अफसर के महंगे फोन की कीमत शायद इलाके के सैकड़ों किसानों के जीवन-यापन के साधन से बढ़कर नजर आ रही है जो इस कदर गर्मी के मौसम में भी सिंचाई के पानी को व्यर्थ बहा दिया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments