Friday, June 21, 2024
HomeUncategorizedCG News: रायपुर में धर्मसभा आज, देशभर से 500 से ज्यादा संत...

CG News: रायपुर में धर्मसभा आज, देशभर से 500 से ज्यादा संत पहुंचे, हिंदू राष्ट्र का लेंगे संकल्प

रायपुर। CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार को होने वाले धर्म सभा में हिंदू राष्ट्र का संकल्प पारित होगा। पिछले एक माह से संतों की चल रही पदयात्रा का रविवार को रावणभाटा मैदान में संकल्प धर्मसभा के साथ समापन होगा। धर्म सभा में देशभर से आए 500 से ज्यादा संतों की मौजूदगी रहेगी।

 छत्तीसगढ़ को धर्मांतरण मुक्त कराने का संकल्प

धर्मसभा में भारत को संवैधानिक रूप से हिंदू राष्ट्र घोषित कराने के साथ ही छत्तीसगढ़ को धर्मांतरण मुक्त कराने का संकल्प भी पारित होगा। हिंदू स्वाभिमान जागरण संत पदयात्रा के संयोजक चंद्रशेखर वर्मा ने दावा किया कि बस्तर के 400 से ज्यादा गांवों में चर्च बनाए गए हैं।

पिछले 10 सालों में यहां एक भी चर्च नहीं था न ही कोई ईसाई व्यक्ति लेकिन अब चर्च भी है और ईसाई लोग भी। उन्होंने सवाल किया कि यदि वहां कोई धर्मांतरण नहीं हुआ तो फिर ईसाई और चर्च कहां से आए।

धर्मांतरण से जुड़े सवाल पर संतों ने कहा कि सरगुजा और बस्तर में आदिवासी कन्याओं से दूसरे धर्म वर्ग दूसरे वर्ग के लोग शादियां कर रहे हैं उनकी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं इस हालात पर प्रशासन गंभीर नहीं है। उन्होंने दो टूक लहजों में कहा, देश में वही राज करेगा, जो हिंदू राष्ट्र और हिंदू हित की बात करेगा।

पंडरी स्थित विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में मीडिया से विहिप के केंद्रीय मंत्री राजेश तिवारी, हिंदू जागरण यात्रा के संयोजक चंद्रशेखर वर्मा, विहिप के मंत्री विभूति भूषण पाण्डेय ने चर्चा की। चंद्रशेखर वर्मा ने दावा किया कि बस्तर में नक्सलवाद की समस्या के पीछे भी चर्च है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments