Friday, February 23, 2024
HomeBreakingCG NEWS :गृहमंत्री विजय शर्मा ने किया बड़ा ऐलान.. पुलिस कर्मियों...

CG NEWS :गृहमंत्री विजय शर्मा ने किया बड़ा ऐलान.. पुलिस कर्मियों को मिली बड़ी सौगात..

0 गृहमंत्री विजय शर्मा ने किया बड़ा ऐलान

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस कर्मियों को बड़ी सौगात दी है. बता दें कि गृहमंत्री विजय शर्मा ने पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश को सुनश्चित करने के लिए कहा है. गृहमंत्री विजय शर्मा के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों ने रोस्टर बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.पुलिस मुख्यालय में बुधवार की देर रात अधिकारियों की एक बैठक हुई. इस दौरान पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक छुट्टी देने का फैसला किया गया.

  1. गृहमंत्री विजय शर्मा ने किया बड़ा ऐलान
    गृहमंत्री विजय शर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधान आरक्षक और सब इंस्पेक्टर को साप्ताहिक अवकाश की सुविधा मिलेगी. क्योंकि पुलिस विभाग की भी अपनी बहुत सारी तकलीफें हैं. उन्होंने कहा कि अवकाश रोस्टर अभी बना नहीं है. बनने के बाद साप्ताहिक अवकाश मिलना शुरू होगा. इसके साथ ही 6 हजार नए पदों की भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू होगी. आरक्षकों की भर्ती होने के बाद साप्ताहिक अवकाश मिलना शुरू होगा.

पुलिस कर्मियों को मिलेगी बड़ी राहत

गृहमंत्री विजय शर्मा ने आगे कहा कि, इस सरकार के फैसले से 24 घंटे 7 दिन ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों को बड़ी राहत मिलेगी. अब उन्हें सप्ताह में एक दिन छुट्टी मिलेगी. जिससे उनका मानसिक तनाव कम होगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा गृह मंत्रालय संभालने के बाद पहली बार पुलिस मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की. जिसमें क्राइम, ट्रेनिंग और प्लानिंग शामिल हैं. उन्होंने वहां मौजूद अफसरों से कहा कि पुलिस भर्ती के ऐसे शेड्यूल बनाएं जिसमें देरी न हो.

छत्तीसगढ़ सरकार का एक और बड़ा फैसला

उधर, छत्तीसगढ़ सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. राज्य में अब नौवीं के सभी छात्रों को निःशुल्क साइकिल मिलेगी तो वहीं 12वीं तक पढ़ने वाले छात्रों को पाठ्यपुस्तकें दी जाएंगी. इसके अलावा CA, CS, बैंकिंग और रेलवे समेत प्रतियोगी परीक्षाओं के स्टूडेंट्स को निशुल्क कोचिंग मिलेगी. राज्य के स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें बड़े फैसले लिए गए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments