Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG NEWS: हिंदू धर्म में वापसी: 1000 से ज्यादा लोगों ने की...

CG NEWS: हिंदू धर्म में वापसी: 1000 से ज्यादा लोगों ने की घर वापसी, प्रबल जूदेव ने पैर धोकर करायी सनातन धर्म में वापसी

CG NEWS: रायपुर। राजधानी रायपुर में आज घर वापसी का बड़ा कार्यक्रम हो रहा है। 1 हजार लोग घर वापसी कर रहे हैं। रायपुर में चल रहे पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री के कथा कार्यक्रम में 1000 लोग हिंदू धर्म में वापसी करेंगे। भाजपा नेता प्रबल प्रताप जूदेव की अगुवाई में ये कार्यक्रम हो रहा है।

 

CG NEWS: जिसमें यज्ञ कर 251 घर के 1000 लोगों को हिंदू धर्म में वापसी की प्रतिज्ञा दिलायी गयी। पैर धोकर प्रबल प्रताप जूदेव ने सभी को घर वापसी कराया। ये वो परिवार हैं, जो अलग-अलग कारणों से सनातन धर्म छोड़कर दूसरे धर्म में चले गये थे, अब वो फिर से हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं।

CG NEWS: कार्यक्रम में भाजपा नेता व मंतातरित लोगों की घर वापसी के अभियान में लगे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी मौजूद हैं। प्रबल भाजपा के कद्दावर नेता रहे दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र हैं। प्रबल मंतातरित लोगों की घर वापसी के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं।

CG NEWS: उन्हें भाजपा ने विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी बनाया था लेकिन वे जीत नहीं पाए। इससे पहले रायपुर में पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मीडिया से चर्चा के दौरान मतांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया था।

CG NEWS: उन्होंने कहा था कि जिन लोगों ने बहकावे में आकर अपना धर्म छोड़ दिया है, यदि वे पुन: घर वापसी करना चाहते हैं, तो समाज के लोग उन्हें स्वीकार करें, हृदय से अपनाएं। केवल घर वापसी कराना ही उद्देश्य नहीं होना चाहिए।

 

CG NEWS: घर वापसी के बाद उन लोगों को सनातन धर्म की शिक्षा दें। देश को जाति-पांति में न बांटे, प्रत्येक हिंदू अपने को सिर्फ सनातनी कहें। सनातन धर्म की रक्षा के लिए देश के सभी मंदिरों के पुजारी मंगलवार, शनिवार को बच्चों, युवाओं को धर्म के प्रति जागरूक करते हुए सनातन धर्म की शिक्षा प्रदान करें। भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए अपनी अंतरात्मा को जगाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments