Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़Cg Weather Update: छत्तीसगढ़ में तीन डिग्री बढ़ा तापमान, सर्वाधिक 44.1 डिग्री...

Cg Weather Update: छत्तीसगढ़ में तीन डिग्री बढ़ा तापमान, सर्वाधिक 44.1 डिग्री सेल्सियस तापमान बेमेतरा में, आज बारिश के आसार

रायपुर। Cg Weather Update: रेमल तूफान के असर देश के ​कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। नोतपा के असर और मौसम के उतार चढ़ाव से छत्तीसगढ़ में तापमान तीन डिग्री बढ़ा गया है। रविवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस बेमेतरा में, जबकि न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

Cg Weather Update: रायपुर में पारा 43.7 डिग्री के पार

 

 

मौसम विज्ञानियों के अनुसार रविवार को राजधानी का पारा 43.7 डिग्री पार कर चुका है, जो कि इस सीजन का सर्वाधिक तापमान रहा। रविवार को एकाएक तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इससे पहले 43.6 डिग्री सेल्सियस तक दज। किया गया था।

 

Cg Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम से शुष्क हवाओं का आगमन निरंतर जारी है, जिसकी वजह से सोमवार को पारा 44 डिग्री से भी आगे जाने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच रायपुर सहित दुर्ग और बिलासपुर में लू चलने की भी चेतावनी दी गई है, जो कि 28 मई तक जारी रहेगी। इसके बाद धीरे-धीरे क्रमिक रूप से तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

 

Cg Weather Update: मौसम विभाग के पूर्वामान के अनुसार प्रदेश के एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा के साथ ही अंधड़ चलने के भी आसार दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा भी दर्ज की गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments