Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़Congress CWC meeting: कांग्रेस की CWC मीटिंग आज, घोषणा पत्र पर लगेगी...

Congress CWC meeting: कांग्रेस की CWC मीटिंग आज, घोषणा पत्र पर लगेगी मुहर

नई दिल्ली। Congress CWC meeting: कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक मंगलवार को होगी। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य नेता शामिल होंगे। जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणा पत्र पर चर्चा कर उसे पारित किया जाएगा। कांग्रेस के घोषणा पत्र में 5 न्याय और 25 गारंटियां अहम रहने वाली है। इसके अलावा पार्टी अन्य लोकलुभावन के वादे भी कर सकती है।

 

 

 

Congress CWC meeting: घोषणा पत्र में कई अहम गारंटियां

 

 

Congress CWC meeting: कांग्रेस के घोषणा पत्र में भागीदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और युवा न्याय के साथ 25 गारंटियां होंगी। कांग्रेस की गारंटियों में गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए देने, सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण, आरक्षण की सीमा 50 फीसदी से अधिक करने के लिए संवैधानिक संशोधन, सरकारी 30 लाख नौकरियों को भरने और सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं समेत 25 गारंटियां दे चुकी है। यह सभी घोषणा पत्र में शामिल किया जा रहा है।

 

Congress CWC meeting: आज व कल अधिकांश सीटों पर फैसला

 

 

Congress CWC meeting: सीईसी की बैठक मंगलवार व बुधवार को होगी, जिसमें अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। अब तक 82 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं। वहीं दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में अधिकांश सीटों पर उम्मीदवार घोषित होना बाकी है। छत्तीसगढ़ में भी अभी 5 सीट बिलासपुर, रायगढ़, सरगुजा, कांकेर और बस्तर में उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments