Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा से ज्योत्सना और जांजगीर से शिव पर कांग्रेस का भरोसा..और इन...

कोरबा से ज्योत्सना और जांजगीर से शिव पर कांग्रेस का भरोसा..और इन सीट पर फंसा पेंच…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी पार्टियां प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रहे है. कांग्रेस में भी अगले पखवाड़े भर के बीच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो जाएगी. कांग्रेस का कहना है कि अभी और कोई बैठक प्रत्याशियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के स्तर पर नहीं होगी, क्योंकि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों के नाम जा चुके हैं. प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी आखिरी चरण में है. कांग्रेस, बीजेपी हो ,अन्य पार्टियां हों या निदलीय प्रत्याशी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चुनावी प्रचार प्रसार में लग गए हैं. प्रत्याशियों के नाम की घोषणा का सभी को इंतजार है.

माना जा रहा है कि कांग्रेस में अगले पखवाड़े भर में नाम आ जाएंगे. अब प्रत्याशियों के नाम को लेकर प्रदेश स्तर पर कोई बैठक नहीं होगी. 3 बार प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो चुकी है. वहीं अब जल्द ही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. पखवाड़े भर के भीतर यह बैठक संभावित है और नाम की घोषणा हो जाएगी. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में संभावित प्रत्याशियों के नाम जा चुके है. अब केवल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नाम पर चर्चा होगी और नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

नए चेहरों पर दांव लगा सकती है कांग्रेस

कांग्रेस में इस बार लोकसभा के लिए जहां पूर्व मंत्री भी हाथ आजमाना चाहते है, तो वहीं यह भी कहा जा रहा है कि महिला आरक्षण समेत तमाम मुद्दों को देखते हुए करीब 4 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को भी उतारा जा सकता है. नए चेहरों पर भी दांव की बात कही जा रही है.

इन चेहरों की हो रही चर्चा

रायपुर- डॉक्टर राकेश गुप्ता

कोरबा- ज्योत्सना महंत

जांजगीर- शिव डहरिया

कांकेर- बिरेश ठाकुर

बस्तर- दीपक बैज

सरगुजा- प्रेम साय सिंह या खेल साय सिंह

दुर्ग- ताम्रध्वज साहू

महासमुंद- धनेंद्र साहू

राजनांदगांव- छन्नी साहू

भूपेश बघेल इनकार कर चुके हैं

रायगढ़- लालजीत राठिया

बिलासपुर से कोई नया चेहरा भी हो सकता है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments