Wednesday, February 28, 2024
HomeविदेशCovid 19: सिंगापुर में फिर कोरोना मरीज बढ़ा रहे चिंता, एक हफ्ते...

Covid 19: सिंगापुर में फिर कोरोना मरीज बढ़ा रहे चिंता, एक हफ्ते में 56 हज़ार नए मामले

नई दिल्ली/सिंगापुर। Covid 19: दक्षिण पूर्व एशिया के कुछ देशों में कोरोना के मामले पिछले कुछ हफ्तों में तेज़ी से बढ़े हैं। दक्षिण पूर्व एशिया के सिंगापुर (Singapore) में कोरोना फिर से अपने पैर पसार रहा है। सिंगापुर का स्वास्थ्य मंत्रालय पहले ही देश में कोरोना की नई लहर आने की आशंका जता चुका है। अब पिछले हफ्ते देश में आए कोरोना के नए मामलों ने देश में चिंता बढ़ा दी है।

 

 

 एक हफ्ते में आए 56 हज़ार नए मामले

 

Covid 19: सिंगापुर में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़े हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले एक हफ्ते में देश में कोरोना के मामलों में करीब 75% इजाफा हुआ है। सिंगापुर में 3 से 9 दिसंबर तक कोरोना के 56 हज़ार (56,043) नए मामले आए हैं। इस वजह से देश में चिंता बढ़ गई है। उससे पिछले हफ्ते सिंगापुर में कोरोना के 32 हज़ार (32,035) मामले आए थे।

 

नए वैरिएंट का असर, मास्क पहनने की सलाह

 

 

Covid 19: सिंगापुर में कोरोना के नए मामलों की वजह इसका नया JN.1 वैरिएंट है। हालांकि इसे बहुत ज़्यादा खतरनाक नहीं बताया जा रहा है, फिर भी इससे बढ़ रहे मामलों को हल्के में नहीं लिया जा सकता। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की सलाह दी है। साथ ही ज़रूरत न होने पर घर से न निकलने और कोरोना के लक्षण महसूस होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करने की भी सलाह दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments