Sunday, May 26, 2024
Homeक्राइमcustom milling scam: कस्टम मिलिंग घोटाला मामले में गिरफ्तार मार्कफेड के पूर्व...

custom milling scam: कस्टम मिलिंग घोटाला मामले में गिरफ्तार मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी की रिमांड 7 दिन बढ़ी

custom milling scam: रायपुर। कस्टम मिलिंग घोटाले में मनोज सोनी की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। कोर्ट ने एक बार फिर उन्हें ED की रिमांड पर भेज दिया है। कस्टम मिलिंग घोटाले में आरोपी मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी को आज एक बार फिर विशेष कोर्ट ने ईडी को सौपा। ईडी को 7 दिन की रिमांड पर सौंपा है। आपको बता दें कि मनोज सोनी को ईडी ने 30 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। आपको बता दें कि कांग्रेस कार्यकाल में 140 करोड़ का कस्टम मिलिंग घोटाला हुआ था, जिसमें ईडी जांच कर रही है।

 

custom milling scam: परवर्तन निदेशालय के अनुसार अधिकारियों की मिली भगत से कस्टम मिलिंग के पूरे घोटाले को अंजाम दिया गया है। आरोप यह भी है कि इस पूरे घोटाले में सभी अधिकारियों को मनोज सोनी ही निर्देशित करता था। ईडी का मानना है कि इस पूरे खेल में 140 करोड़‌ रुपए का घोटाला किया गया है।

custom milling scam: करोड़ों के घोटाले के मामले में ईडी की टीम कई जानकारी की पुष्टि और नए तथ्यों की तलाश करने में लगी हुई है। अब तक ईडी की पूछताछ में यह जानकारी निकल कर आई है कि कस्टम मिलिंग मामले में 2 साल तक अवैध वसूली की गई है। इस पूरे स्कैम के खेल में एक टीम बनाई गई थी। जिसमें तहत कस्टम मिलिंग, डीओ काटने, मोटा धान को पतला, पतले धन को मोटा करने, एफसीआई के नान में कन्वर्ट करने का यह पूरा पैसा लिया जाता था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments