Wednesday, February 28, 2024
HomeदेशCM निजी सचिव, राज्यसभा सांसद सहित कई नेताओं के घर ईडी की...

CM निजी सचिव, राज्यसभा सांसद सहित कई नेताओं के घर ईडी की छापेमारी..

नई दिल्ली।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के घर पर छापेमारी की है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी छापेमारी कर रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और आम आदमी पार्टी से जुड़े अन्य लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने छापेमारी की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में करीब 10 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के अलावा कुछ अन्य नेताओं के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

किन मामलों में छापेमारी कर रही है ईडी?

ईडी दिल्ली जल बोर्ड की टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं की जांच कर रही है। ईडी, सीबीआई और दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) की एफआईआर के आधार पर कार्रवाई कर रही है। सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने विद्युत चुम्बकीय मीटरों की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए निविदाएं जारी करते समय कंपनी का पक्ष लिया।

क्या था आरोप?

तकनीकी योग्यता मानदंडों को पूरा नहीं करने के बावजूद कंपनी को 38 करोड़ रुपये का अवैध ठेका दिया गया और फर्जी दस्तावेज जमा कर टेंडर हासिल कर लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments