Sunday, May 26, 2024
HomeUncategorizedEnforcement Directorate: ईडी को मिलेगी सीआईएसएफ की सुरक्षा, बंगाल में अफसरों के...

Enforcement Directorate: ईडी को मिलेगी सीआईएसएफ की सुरक्षा, बंगाल में अफसरों के हमले के बाद गृहमंत्रालय का फैसला

रायपुर। Enforcement Directorate: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय अब सीआईएसएफ के सुरक्षा घेरे में रहेंगे। हाल के महीनों में पश्चिम बंगाल और कुछ अन्य शहरों में ईडी अमले पर हुए हमलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

 

 

Enforcement Directorate: देशभर में विपक्षी नेताओं पर हो रही कार्रवाई से उनके समर्थकों के विरोध प्रदर्शन और ईडी अधिकारियों पर हमले की लगातार बढ़ती घटनाओं के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। अब कई शहरों में ईडी दफ्तरों के बाहर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों की तैनाती की जाएगी।

 

 

Enforcement Directorate: सूत्रों का मुताबिक ईडी के कोलकाता, रांची, रायपुर, जयपुर, जालंधर, कोच्चि और मुंबई कार्यालयों के बाहर सीआईएसएफ की तैनाती जल्द हो सकती है। वैसे ईडी के देशभर में 40 शहरों में ईडी आफिस हैं इनमें 21जोनल और 28 सब जो नल आफिस कार्यरत हैं।

 

 

Enforcement Directorate: सीआईएसएफ ही एकमात्र ऐसा केंद्रीय अर्धसैनिक बल है जिसे आमतौर पर प्रतिष्ठानों के बाहर तैनात किया जाता है। सीआईएसएफ एयरपोर्ट, मेट्रो से लेकर कई बड़ी कंपनियों के ऑफिस की सुरक्षा ​की जिम्मेदारी संभालती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments