Sunday, June 16, 2024
HomeदेशGas Leak Breaking : फैक्ट्री में गैस रिसाव से 10 लोगों की...

Gas Leak Breaking : फैक्ट्री में गैस रिसाव से 10 लोगों की मौत…इलाके को किया सील

लुधियाना/दिलबाग। Gas Leak Breaking : पंजाब के जिला लुधियाना में ग्यासपुरा स्थित एक फैक्ट्री में सुबह गैस लीक हो गई। एक दूध फैक्ट्री में गैस रिसाव होने की वजह से अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि शहर के ग्यास पूरा एरिया में सुआ रोड पर गैस रिसाव से 10 लोगों की मौत हुई है। जिसमें 3 बच्चे भी बताए जा रहे हैं। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि गैस कहां से लीक हुई है।

दमकल विभाग के अधिकारी और पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और इलाके को सील कर दिया गया है। पुलिस ने यहां से आरती क्लीनिक और एक कन्या दुकान के लोगों को सिविल अस्पताल में पहुंचाया है। शहर के ग्यासपुर एरिया में सितारा सिनेमा के पास दूध फैक्ट्री में गैस रिसाव होने से दर्जन से भी ज्यादा लोग बेहोश हो गए थे। जिस कारण इलाके को सील कर दिया गया है। लोगों को आने-जाने से रोक दिया गया है।

बताया जा रहा है कि गोयल मिल्क प्लांट नाम से इस फैक्ट्री में बड़ी कंपनियों के डेयरी प्रोडक्ट आते हैं और इन्हें आगे सप्लाई किया जाता है। इन्हें ठंडा करने के लिए इस्तेमाल होने वाली गैस लीक हुई है। आसपास के घरों के लोग घरों में ही बेहोश हो गए हैं जिनको पुलिस तत्काल अस्पताल पहुंचा रही है।

10 लोगों की हुई मौत

बताया जा रहा है कि लुधियाना में ग्यासपुरा स्थित एक फैक्ट्री में सुबह गैस लीक होने से करीब 10 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 3 लोगों के मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कर दी गई है। पुलिस इलाके को सील करके लोगों को अस्पताल पहुंचा रही है। वहीं, एसपी ने गैस रिसाव के चलते पांच लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है।

एसपी ने दी घटना पर जानकारी

इस पूरे मामले पर एसपी ने बताया कि कम से कम 5 लोगों की मौत की सूचना है। 5-6 लोग गैस रिसाव की वजह से बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक बचाव दल को मौके पर बुलाया गया है। डॉक्टरों और एंबुलेंस की एक टीम को भी बुलाया गया है।

एसडीएम लुधियाना ने क्या कहा

लुधियाना गैस रिसाव मामले पर एसडीएम लुधियाना वेस्ट स्वाति ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से, यह एक गैस रिसाव का मामला है। एनडीआरएफ की टीम लोगों को निकालने के लिए मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान चला रही है। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग गंभीर रुप से बीमार हैं।

लोगों को सांस लेने में हो रही दिक्कत

सूत्रों के अनुसार गैस रिसाव के 300 मीटर के एरिया में जो भी व्यक्ति जा रहा है, उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इस गैस रिसाव के चलते लोग वापस आ जा रहे हैं और उस इलाके में नहीं जा रहे हैं। पुलिस और सिविल प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और वहां पर राहत कार्य किए जा रहे हैं। समाजसेवी संस्थाओं के एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची हैं और बेहोश हुए लोगों को वहां से हटाने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों को अस्पताल पहुंचाया (Gas Leak Breaking) जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments