Friday, February 23, 2024
Homeकोरबा"स्वस्थ आंखे सुरक्षित यात्रा" एसपी ने नेत्र परीक्षण को बताया सुरक्षित जीवन...

“स्वस्थ आंखे सुरक्षित यात्रा” एसपी ने नेत्र परीक्षण को बताया सुरक्षित जीवन का अभिन्न अंग..वाहन चालकों को सिखाये सुरक्षित यातायात के गुर…

कोरबा। एसपी जितेंद्र शुक्ला ने नेत्र परीक्षण कैंप जाकर आई टेस्ट कराया और वाहन चालकों को आंखों की जांच के लिए जागरूक किया। उन्होंने सेफ ड्राइविंग के लिए सुरक्षा और स्वस्थ्य को जरूरी बताया।सड़क सुरक्षा माह 2024 के तहत वाहन चालको के सेहत की फिक्र करते हुए यातयात पुलिस ने विशेष कार्यक्रम किया। पहले उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया और उसके बाद उन्हें सड़क पर सुरक्षित ड्राइविंग का पाठ पढ़ाया।

सड़क सुरक्षा और जागरूकता और वाहन चालकों के नेत्र परीक्षण के लिए चश्मा घर और यातायात पुलिस के सयुंक्त प्रयास से आज टीपी नगर चश्मा घर के सामने कैम्प लगाकर वाहन चालकों का निःशुल्क नेत्र परीक्षण किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे एसपी जितेंद्र शुक्ला ट्रैफिक ने नेत्र परीक्षण कराकर लोगो को यातायात के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। इन दिनों देश भर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 मनाया जा रहा है। यातायात जागरूकता के लिए चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत सोमवार को कोरबा जिला पुलिस द्वारा एक अनुकरणीय पहल की गई।

पुलिस ने वाहन चालकों व आम नागरिकों के लिए नेत्र परीक्षण आयोजित किया गया। इसके साथ ही उन्हें सुरक्षित परिवहन के लिए यातायात के नियमो का पाठ पढ़ाया। टीपी नगर में आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर में बड़ी संख्या में उपस्थित वाहन चालक और आम जन को यातायात के सहायक उप निरीक्षक मनोज राठौर ने सुरक्षित यातायात अंतर्गत नियमों की जानकारी दी गई।

उन्होंने धीमी गति में ड्राइविंग, रॉन्ग साइड ओवरटेक ना करना, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करना, कभी भी नशे की हालत में वाहन ना चलाना, आक्रोश या क्रोध के समय वाहन ना चलाना आदि की जानकारी दी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments