Saturday, March 2, 2024
HomeदेशINDIA गठबंधन की बैठक: INDIA गठबंधन की बैठक शुरू, सोनिया गांधी, नीतीश...

INDIA गठबंधन की बैठक: INDIA गठबंधन की बैठक शुरू, सोनिया गांधी, नीतीश कुमार, केजरीवाल भी मौजूद, ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिखाया आइना

नई दिल्ली। INDIA alliance meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की एनडीए एलाइंस को ​शिकस्त देने के लिए बने विपक्ष के INDIA गठबंधन की चौथी बैठक मंगलवार शाम को दिल्ली के अशोका होटल में शुरु हो चुकी है। इस बैठक के लिए कई विपक्षी दलों के नेता सोमवार से ही राजधानी में पहुंच गए हैं।

 

INDIA alliance meeting: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जदयू नेता नीतीश कुमार, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस बैठक में शामिल हुए हैं। इस गठबंधन की पहली तीन बैठकें क्रमश: पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हुई थीं।

 

 

INDIA alliance meeting: हालांकि बैठक में शामिल होने से पहले इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे में देरी पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि अभी देर नहीं हुई है। देर आये दुरुस्त आये। यह पूछे जाने पर कि क्या वह पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहती हैं।

 

 

 

सीएम बनर्जी ने कहा कि अगर सबसे पुरानी पार्टी के पास वास्तविक चीजें हैं तो उन्हें कोई समस्या नहीं है। ममत ने कहा​ कि किसी को बिल्ली के गले में घंटी अवश्य बांधनी चाहिए। लेकिन, पश्चिम बंगाल में उनके पास सिर्फ दो सीटें हैं. मैं बात करने और चर्चा करने के लिए तैयार हूं।

 

 

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे पर चर्चा में प्रमुखता से चर्चा होने की संभावना है। लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा, जो सिर्फ चार महीने दूर है, अगली भारत ब्लॉक बैठक के एजेंडे में शीर्ष पर रहने की संभावना। यह कांग्रेस के लिए राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में चुनावी हार के बाद महत्वपूर्ण होगी।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments