Monday, April 22, 2024
HomeखेलIPL 2022 Mega Auction से पहले ही करोड़पति बने ये प्लेयर्स, टीम...

IPL 2022 Mega Auction से पहले ही करोड़पति बने ये प्लेयर्स, टीम इंडिया के लिए नहीं खेला 1 भी मैच

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने 590 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. इन प्लेयर्स को खरीदने के लिए सभी टीमें जंग करती हुई दिखाई देंगी. आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इस लीग में सभी क्रिकेटर्स का खेलने का सपना होता है. यहां रोमांच, उत्साह और तनाव अपने चरम पर होता है. इस लीग में खेलने पर क्रिकेटर्स को अथाह पैसा भी दिया जाता है. कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन उससे पहले ही वो करोड़पति बन गए हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.

1. रवि विश्नोई 

रवि विश्वनोई (Ravi Bishnoi) अपनी जादुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के बस की बात नहीं है. रवि विश्नोई (Ravi Bishnoi) धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. 2020 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने अपना जलवा दिखाया था. इसके बाद पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने उन्हें खरीद लिया. आईपीएल (IPL) में उन्होंने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलते हुए 23 मैचों में 24 विकेट  हासिल किए हैं, लेकिन फिर भी पंजाब टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. अब उन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) से पहले लखनऊ टीम ने अपने साथ जोड़ा है. लखनऊ (Lucknow) टीम ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा है.

2. अब्दुल समद

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम ने कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए हैं. हैदराबाद टीम ने डेविड वॉर्नर और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गजों को छोड़कर अब्दुल समद (Abdul Samad) को रिटेन किया था. आईपीएल 2021 में समद को हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन अब टीम उन्हें चार करोड़ रुपये देगी. अब्दुल समद (Abdul Samad) आईपीएल में खेलने वाले जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं. वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल के 23 मैचों में 223 रन बनाए हैं.

3. अर्शदीप सिंह 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अभी तक टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू नहीं किया है, लेकिन पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को चार करोड़ रुपये देकर रिटेन किया है. जब भी पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को विकेट की जरूरत होती थी. वह अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का नंबर घुमा देते थे. उन्होंने अपनी जादुई गेंदों के दम पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों को आउट किया है. आईपीएल 2021 के सीजन 12 मैचों में 18 विकेट चटकाए. वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं.

4. उमरान मलिक 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी घातक गेंदों के दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम कमा लिया है. आईपीएल 2021 में उन्हें स्पीड स्टार का खिताब मिला. वह आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें चार करोड़ रुपये देकर रिटेन किया है.

5. यशस्वी जासयवाल 

राजस्थान की तरफ से खेलने वाले क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपनी तूफानी बैंटिग के लिए जाने जाते हैं. राजस्थान रॉयल्स (rajasthan royals) ने उन्हें चार करोड़ रुपये में रिटेन किया है. आईपीएल में उन्होंने 13 मैचों में 289 रन बनाए हैं. वह बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज हैं. उनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments