Thursday, April 25, 2024
HomeखेलIPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान पर सस्पेंस, RCB के खिलाफ...

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान पर सस्पेंस, RCB के खिलाफ कौन संभालेगा टीम की जिम्मेदारी?

आईपीएल 2024 का 15वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान कौन संभालेगा ये अभी तक साफ नहीं हो सका है। दरअसल, टीम के फुल टाइम कप्तान केएल राहुल ने पिछले मैच में कप्तानी नहीं की थी और वह बतौर इम्पैक्ट प्लेयर खेले थे।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान पर सस्पेंस

राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच से पहले सोमवार को नेट और फिटनेस अभ्यास में भाग लिया लेकिन एलएसजी ने मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में उनकी भूमिका का खुलासा नहीं किया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ की टीम ने राहुल का इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर किया था, जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठे थे। टीम इस मैच में निकोलस पूरन की अगुवाई में मैदान में उतरी थी और उसने मैच को 21 रन से अपने नाम किया था।

 

निकोलस पूरन ने राहुल पर दिया ये अपडेट

 

निकोलस पूरन ने आरसीबी के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले कहा कि हम देखेंगे कि वह नेट सेशन में कैसा कर रहे हैं और फिर उसी आधार पर कोई फैसला करेंगे। राहुल ने पंजाब के खिलाफ क्विंटन डि कॉक के साथ पारी का आगाज करते हुए नौ गेंद में 15 रन बनाए थे। टीम ने इसके बाद उनकी जगह नवीन उल हक को मैदान पर उतारा था और डि कॉक ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। राहुल नेट सेशन के दौरान बल्लेबाजी करते दिखे लेकिन वह विकेटकीपिंग अभ्यास से दूर रहे। इससे यह संकेत मिलता है कि आरसीबी के खिलाफ भी डि कॉक विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे।

शानदार फॉर्म में निकोलस पूरन

 

पिछले एक साल से शानदार लय में चल रहे पूरन ने दो मैचों में 170 की स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाए है जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में मैंने अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है। मैं टीम के लिए किसी भी जिम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार हूं।

मयंक यादव की जमकर की तारीफ

निकोलस पूरन तेज गेंदबाज मयंक यादव से प्रभावित दिखे। मयंक ने लगातार 150 किलोमीटर के आसपास की गति से गेंद डाल कर पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने इस दौरान आईपीएल के मौजूदा सीजन की सबसे तेज गेंद 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली। उन्होंने कहा कि मयंक ने जो किया वह जाहिर तौर पर शानदार था। लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने अब तक इसे बहुत अच्छे से संभाला है। मुझे लगता है कि वह लगातार वही करना चाहत हैं जो वह कर रहे हैं (थोड़ी तेज गेंदबाजी करना और विकेट लेना)। वह मौके की तलाश में हैं और टीम में उसके मार्गदर्शन के लिए कुछ बहुत अच्छे लोग हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments