Wednesday, February 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़गजब है साहब! इस कलेक्टर के ट्रांसफर पर लोगो ने मनाया जश्न.....

गजब है साहब! इस कलेक्टर के ट्रांसफर पर लोगो ने मनाया जश्न.. आतिशबाजी कर दी बधाई, जानिए क्या है वजह?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) में कलेक्टर से लोग इतने खफा थे कि उनका ट्रांसफर होते ही जश्न मनाने लगे. आतिशबाजी की. खूब मिठाइयां बांटी. बता दें कि दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार (Vinit Nandanwar) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. सरकार बदलते ही उन्हें मंत्रालय अटैच कर दिया गया है.

खुद की सरकार में ही उपेक्षित थे कांग्रेसी

अफसरों के ट्रांसफर पर अमूमन लोगों के मायूसी की तस्वीरें सामने आती हैं. लेकिन इस बार कलेक्टर के ट्रांसफर पर लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और जश्न मनाया. खुद की सरकार रहते हुए भी दंतेवाड़ा के कलेक्टर विनीत नंदनवार (Vinit Nandanwar) से कांग्रेसी खफा थे. चुनाव के पहले ही दंतेवाड़ा के कांग्रेसियों ने कलेक्टर को हटाने की मांग पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से की थी. कई बार शिकायत और मांग के बाद भी कलेक्टर नहीं हटाए गए थे. खुद की सरकार के रहते हुए भी कांग्रेसी उपेक्षित महसूस कर रहे थे. लेकिन प्रदेश में BJP की सरकार आते ही कांग्रेसियों में भी कलेक्टर के ट्रांसफर की उम्मीदें जाग गई. अब जब IASअफसरों के ट्रांसफर की सूची जारी हुई तो उसमें कलेक्टर विनीत नंदनवार का भी नाम शामिल था. इनके ट्रांसफर की खबर सुनते ही कांग्रेस पटाखा की लड़ियां लेकर पहुंच गए और जमकर आतिशबाजी की. बता दें कि विनीत नंदवार (Vinit Nandanwar) की दंतेवाड़ा में जून 2022 को पोस्टिंग हुई थी, इसके पहले वे सुकमा (Sukma) जिले के कलेक्टर थे. वहां भी इन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा था.

भ्रष्टाचार आरोप लगे थे

दंतेवाड़ा के कलेक्टर विनीत नंदनवार (Vinit Nandanwar) पर मां दंतेश्वरी मंदिर कॉरिडोर सहित जिले में हुए कई निर्माण कामों में भ्रष्टाचार आरोप लगे थे. इसकी शिकायतें भी खूब हुईं लेकिन इन्हें न तो हटाया गया और न ही आरोपों की जांच हुई. लेकिन सरकार के बदलते ही लोगों की उम्मीदें भी जाग गई. अब गुरुवार को जैसे ही इनके ट्रांसफर का आदेश जारी हुआ कांग्रेसियों ने दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में खूब आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी. इस जश्न में लोग भी शामिल हुए.

हार का ठीकरा भी कलेक्टर पर फूटा

इतना ही नहीं इस बार दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी छविंद्र कर्मा को हार का सामना करना पड़ा था. तब भी आरोप लगे थे कि कांग्रेस की सरकार होते हुए भी पूर्व विधायक देवती कर्मा लोगों के काम नहीं करवा पा रही थी. सत्ता पक्ष की विधायक के साथ तालमेल नहीं बैठने की भी शिकायत हुई थी. ऐसे में दंतेवाड़ा में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था. जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा से भी इनकी काफी नोंक-झोंक हुई थी.

जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका बोलीं – सीबीआई जांच हो

इधर जिला पंचायत अध्यक्ष कांग्रेसी तूलिका कर्मा ने कहा कि कलेक्टर विनीत नंदनवार का ट्रांसफर करने पर हम सरकार को धन्यवाद देते हैं. तूलिका ने भी कलेक्टर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि माई जी के नाम पर कलेक्टर ने करोड़ों का घोटाला किया है. इनके रवैये से कई अफसर कर्मचारी भी मानसिक रूप से परेशान थे. इनके कार्यकाल में जो भी काम हुए हैं उसकी CBI जांच की हम मांग करते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments