Friday, February 23, 2024
HomeदेशJharkhand political crisis: सीएम हाउस में दाखिल हुई 3 टूरिस्ट बस, JMM...

Jharkhand political crisis: सीएम हाउस में दाखिल हुई 3 टूरिस्ट बस, JMM विधायकों की शिफ्टिंग की तैयारी, विधायकों से लिए जा रहे हैं दो सादे कागजों पर हस्ताक्षर

रांची/नई दिल्ली। Jharkhand political crisis: झारखंड में बुधवार शाम बड़े सियासी संकट की सुगबुगाहट तेज हो गई है। सीएम आवास पर 3 टूरिस्ट बस पहुंची हैं। माना जा रहा है कि JMM विधायकों को कहीं और शिफ्ट करने की तैयारी है।

Jharkhand political crisis: सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। कहा जा रहा है कि ईडी किसी भी वक्त हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का फैसला ले सकती है। जिसके बाद सीएम हाउस से राजभवन तक पुलिस बैरिकेट्स लगा दिए गए हैं।

Jharkhand political crisis: फिलहाल विधायकों को कहां लेकर जाया जाएगा, इसे लेकर स्पष्टता नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि एकजुट करने के लिए ये सब किया जा रहा है। ईडी के अफसरों की टीम चार गाड़ियों में कड़ी सुरक्षा के बीच एक बजकर 20 मिनट पर कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंच चुकी थी।

Jharkhand political crisis: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेएमएम-कांग्रेस और आरजेडी विधायकों से दो सादे कागज पर हस्ताक्षर लिए गए। दो सादे कागजों पर हस्ताक्षर लेने के संबंध में बताया गया है कि पहला नाम कल्पना सोरेन को सीएम बनाने के लिए है, लेकिन कोई अड़चन आती है तो दूसरे नाम पर चंपई सोरेन के नाम पर विचार किया जाएगा।

Jharkhand political crisis: चंपई सोरेन अभी हेमंत कैबिनेट में कल्याण मंत्री है। इससे पहले वे अर्जुन मुंडा के कार्यकाल में जेएमएम-बीजेपी गठबंधन सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। शिबू सोरेन के करीबी रहे चंपई सोरेन कोल्हान क्षेत्र में ‘टाइगर’ के नाम से चर्चित हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments