Saturday, March 2, 2024
HomeखेलKKR, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ ने अपने नए कप्तानों का किया ऐलान,...

KKR, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ ने अपने नए कप्तानों का किया ऐलान, इन दिग्गजों को सौंपी कमान

न्यूज डेस्क। आईपीएल 2024 ( IPL 2024) की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है. जिसके लिए अभी से सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. आईपीएल 2024 शुरू होने में अभी लगभग 2 महीने का समय है लेकिन सभी खिलाड़ियों ने खुद को तैयार करना शुरू कर दिया है और इस बीच आईपीएल 2024 को लेकर बड़ी जानकारी आ रही है.

दरअसल, सुत्रों की माने तो आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जांयट्स ने अपनी टीम के कप्तान का ऐलान कर दिया है और आज के इस लेख में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं.

KKR की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर की कप्तानी की जिम्मेदारी नीतीश राणा ने निभाई थी. दरअसल, श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 में हिस्सा नहीं ले पाए थे. हालांकि, अच्छी बात ये है कि आईपीएल 2024 से पहले अय्यर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और आईपीएल 2024 में केकेआर की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस बार केकेआर की कप्तानी अय्यर ही करने वाले हैं.

दिल्ली की कप्तानी करेंगे ऋषभ पंत

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत साल 2022 के दिसंबर में एक कार एक्सीडेंट के शिकार हो गए थे जिसके वजह से उन्हें टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल 2023 से भी बाहर होना पड़ गया था लेकिन अच्छी बात ये है कि पंत अब पहले से काफी ज्यादा फिट हो चुके हैं और आईपीएल 2024 में वापसी करने के लिए तैयार हैं. आईपीएल 2024 में दिल्ली की कप्तानी भी पंत ही करने वाले हैं

लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करेंगे केएल राहुल

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर केएल राहुल का नाम शामिल है. केएल राहुल ने आईपीएल 2023 के शुरुआती मुकाबलो में कप्तानी की थी लेकिन वो चोटिल होकर बाहर हो गए थे जिसके बाद से क्रुणाल पांड्या ने कप्तानी की जिम्मेदारी निभाई थी. हालांकि, अच्छी बात ये है कि केएल राहुल फिट हो चुके हैं और आईपीएल 2024 में एक बार फिर से लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments