Monday, April 22, 2024
HomeकोरबाKORBA : अब मनचलों की खैर नहीं... क्योंकि लेडी पुलिस इन एक्शन,...

KORBA : अब मनचलों की खैर नहीं… क्योंकि लेडी पुलिस इन एक्शन, ​रोस्टर के अनुसार लगेगी ड्यूटी…

कोरबा। कोरबा पुलिस की सखी टीम ने महिलाओं की सुरक्षा का बीड़ा उठाया है। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने महिलाओं की सुरक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा कदम उठाते हुए “सखी” टीम का गठन किया है जो अब शहर में गश्त करेंगी।

शहर में पुलिस की 24*7 उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ साथ महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिला अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर जारी कर दिए गए हैं।

 

बता दें इससे पहले थाना चौकी में पदस्थ अधिकारी, कर्मचारी शहर में गश्त पेट्रोलिंग किया करते थे। पुलिस के अन्य कार्यों में व्यस्त होने के कारण कभी-कभी कर्मचारियों की कमी से पेट्रोलिंग नहीं हो पा रही थी। साथ ही पेट्रोलिंग टीम में महिला कर्मचारी न होने से कई बार महिलाओं के साथ असामाजिक तत्वों के द्वारा छेड़छाड़ किए जाने की दशा में संकोच और शर्म के कारण महिलाएं बताने से कतराती थीं।

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए एसपी भोज राम पटेल ने जिले के शहरी थानों एवं रक्षित केंद्र में पदस्थ महिला कर्मचारियों को सप्ताह में 1 दिन ड्यूटी लगाने का आदेश जारी किया है। एसपी के ​आदेश के बाद प्रतिदिन 4 -4 महिला कर्मचरियों की 2 टीम रोस्टर के अनुसार प्रतिदिन शाम 5:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक शहर में बाइक से पेट्रोलिंग करेंगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments