Wednesday, May 22, 2024
HomeकोरबाKorba एक टांग वाले विभाग की सेटिंग : कोयला लोड गाड़ी को...

Korba एक टांग वाले विभाग की सेटिंग : कोयला लोड गाड़ी को बिना पेनाल्टी छोड़ा.. 20 टन जब्त कोयला पर 3 लाख जुर्माना ठोका..

कोरबा। करतला थाना के बगल में चल रहे अवैध कोल डिपो में जब्त वाहनो को माइनिंग डिपार्टमेंट ने अपार अनुग्रह बरसाते हुए बिना पेनाल्टी के छोड़ दिया है। यार्ड से जब्त 20 टन कोयले पर 3 लाख का जुर्माना ठोका गया है।

 

बता दें कि करतला के कुदमुरा हाटी मार्ग पर संचालित अवैध कोल डिपो पर राजस्व की टीम ने 11 मई को छापामार कार्रवाई कर 20 टन कोयला और 5 वाहनों को जब्त कर खनिज विभाग के हवाले किया था। खनिज विभाग ने जब्त वाहनो को जांच में लेकर जुर्माना निर्धारण करने की बात कही थी। एक सप्ताह बाद अब खनिज विभाग के अधिकारियों ने जब्त कोयले पर कार्रवाई करते हुए 3 लाख का जुर्माना ठोका है जबकि कोयला लोडिंग अनलोडिंग में 5 वाहनो को मात्र औपचारिक पेनाल्टी लगाकर छोड़ दिया है।

 

नजराना लेकर हर्जाना वसूलने की चर्चा 

अवैध कोयला तस्करी में संलिप्त वाहनो को बिना पेनाल्टी छोड़े जाने के समाचारों के बाद खनिज विभाग के गलियारों में नजराना लेकर जुर्माना वसूलने की चर्चा जमकर हो रही है। हालांकि पेनाल्टी न वसूलने के संबंध में खनिज विभाग का मेरी मुर्गी की एक टांग की बिना पर अपने अलग ही तर्क है, जिससे शासन के राजस्व का बेड़ा गर्क हो, इन्हें कोई अंतर नहीं पड़ता।

 

कौन है सरगना

बताते चलें कि इसके पूर्व में भी करतला के अवैध कोल डिपो पर कार्रवाई की गई थी। जिसमे जमीन मालिक पर सारा ठीकरा फोड़ा गया था। इस बार भी वही कहानी दोहराई गई है जबकि कोयला तस्करी करने वाले मुख्य सरगना तक प्रशासन की टीम नही पहुंच सकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments