Friday, June 21, 2024
HomeकोरबाKorba : निगम के तोड़ू दस्ता प्रभारी नजराना लेकर करा रहे कब्जा..वार्ड...

Korba : निगम के तोड़ू दस्ता प्रभारी नजराना लेकर करा रहे कब्जा..वार्ड 29 में खुद सरकारी जमीन पर किया बाउण्ड्रीवाल…

कोरबा। नगर निगम के तोड़ू दस्ता प्रभारी नजराना लेकर सरकारी जमीन पर कब्जा करा रहे हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि साहब खुद वार्ड क्रमांक -29 पोड़ीबहार के ठाकुरदेव चौक के पास सरकारी जमीन कब्जा कर बाउण्ड्रीवाल किये हैं। इसके बात भी साहेब अवैध निर्माण कायों पर गिद्ध दृष्टि रखते हुए कार्रवाई का धौंस दिखाते रहते है।

 

बता कि नगर निगम के सहायक यंत्री योगेश राठौर वैसे तो बड़े काम के है लेकिन साहब का काम से ज्यादा नाम निगम क्षेत्र चलता है। यही वजह कि उन्हें जो नजराना देते हैं उन्हें आशीर्वाद स्वरूप कब्जा करने की अनुमति दे देते है। जिसका जीता जागता उदाहरण सड़क किनारे बेतरतीब तरीके से लगने वाले ठेला और सजने वाले दुकान है। खबरीलाल की माने तो साहब खुद पोड़ीबाहर वार्ड क्रमांक -29 में सरकारी जमीन पर कब्जा कर बैठे है। ये हुई सरकारी जमीन की बात और अगर उनकी कमाई का हिसाब किया जाए तो बाप रे… जितना तनख्वाह उससे 100 गुना संपत्ति!  मतलब जांच हो जाये तो कई चौंकाने वाले राज उजागर हो जाएंगे।

 

बुधवारी बाजार के सड़क किनारे नाले पर कब्जा कर सजा रहे फल बाजार 

 

सड़क किनारे मुख्य मार्ग बुधवारी बाजार में सज रहे फल बाजार पूरी तरह अवैध कब्जे है जहां हर निगम के अधिकारी फल और सब्जी खरीदने जाते है लेकिन दम है कि किसी फल दुकान को हटा सके और तो और जिस ठसके से लोग वहां दुकान लगाते है उससे लगता है कि निगम के अधिकारियों को हर महीने नजराना मिलता है।

सरकारी जमीन पर व्यापार,क्या कर रहा निगम सरकार

अब बात नगर यानी दुबई रोड की जाए तो यहां भी सरकारी जमीन पर ग्रेनाईट का धंधा कर व्यापारी कारोबार कर रहे हैं। ये सरकारी जमीन धीरे धीरे निजी जमीन में परिवर्तित भी हो रही है। जिसमें निगम के अधिकारियों की बराबर सांठगांठ होने की बात कही जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments