Friday, June 21, 2024
HomeकोरबाKorba: पाली व कटघोरा विधायक ने चेंज भाजी संग चखा बासी का...

Korba: पाली व कटघोरा विधायक ने चेंज भाजी संग चखा बासी का स्वाद.. बोले श्रमिको को मिला सम्मान, छत्तीसगढ़ के पौष्टिक व्यंजन को मिला अंतर्राष्ट्रीय पहचान..

कोरबा । विश्व श्रमिक दिवस के अवसर पर विधायक कटघोरा  पुरुषोत्तम कंवर एवं विधायक पाली तानाखार  मोहित राम केरकेट्टा ने आज बोरे बासी का लुत्फ उठाते हुए श्रमिकों का सम्मान किया। जनप्रतिनिधियों ने सभी को श्रमिक दिवस की शुभकामनाएं दी। विधायक कटघोरा ने कहा की हमारे राज्य में प्राचीन काल से ही बोरे बासी खाया जाता रहा है। हमारे पूर्वज खेत खलिहानों में काम करने जाने से पहले बोरे बासी खाते थे, जिससे उन्हें दिन भर काम करने की ताकत मिलती थी और अब हम उस परम्परा को आगे बढ़ा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की विलुप्त हो रही प्राचीन लोक परम्परा, संस्कृति एवं भोज्य पदार्थ को सहेजने और संवारने का कार्य कर रही है।
विधायक पाली तानाखार श्री केरकेट्टा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सराहनीय प्रयास से आज पूरे राज्य में व्यापक रूप से बोरे बासी तिहार उत्साह पूर्वक मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी को बोरे बासी का सेवन अवश्य करना चाहिए। बोरे बासी में अनेक विटामिन पाए जाते है, जो कि शरीर के लिए लाभदायक है। साथ ही यह शरीर को ठंडा भी रखता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments