Thursday, April 25, 2024
HomeकोरबाKorba: पेड़ उखाड़े और मिट्टी खोदी, रेंजर ने पकड़ी चोरी..2JCB 3 ट्रैक्टर...

Korba: पेड़ उखाड़े और मिट्टी खोदी, रेंजर ने पकड़ी चोरी..2JCB 3 ट्रैक्टर जब्त , वन अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई…

काेरबा। कोरबा वन मण्डल के बालको रेंजर में चुइय्या के समीप पेड़ उखाड़कर मिट्टी काटने वाले 5 वाहनों को जब्त किया है। पकड़े गए वाहनो के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

 

बता दें कि वन विभाग के अपनी जमीनों को सुरक्षित रखने में नाकाम साबित हो रहे है। यही वजह है जंगल के बीच की जमीन धीरे धीरे निजी जमीन में तब्दील हो रही है। पर्यटन स्थल सतरेंगा में सैलानियों की भीड़ की वजह से सतरेंगा मार्ग के खाली जमीनों पर भूमाफियाओं की नजर है। यही वजह है चुइय्या के समीप जमीन कब्जा के लिए चल रहे जेसीबी और ट्रैक्टर को रेंजर ने जब्त किया है।

मिट्टी काटकर किया जा रहा था समतलीकरण

दो जेसीबी व तीन ट्रैक्टर वाहन लगाकर वन भूमि को कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। उनके द्वारा समलतीकरण कार्य कराया जा रहा था। जब वन मंडल अधिकारी अरविंद पी को इसकी जानकारी मिली ताे उन्हाेंने तत्काल बालको वन परिक्षेत्र अधिकारी जयंत सरकार को कार्यवाही करने का निर्देश दिया। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। माैके पर लगे 2 जेसीबी व 3 ट्रैक्टर को मौके से जप्त किया है। वन विभाग द्वारा मामले में छानबीन की जा रही है कि आखिर किसके इशारे पर यह समतलीकरण का कार्य किया जा रहा था।

 

5 पेड़ उखाड़कर कर रहा था मिट्टी उत्खनन

 

बालको रेंजर जयंत सरकार ने बताया कि चुइय्या के समीप वन विभाग के जमीन से मिट्टी उत्खनन कर समतलीकरण किया जा रहा था। वही 5 पेड़ को जड़ सहित उखाड़कर छुपाया गया था।इसकी जानकारी मिलते ही वन विभाग के टीम के साथ काम को बंद कराकर मिट्टी फिलिंग में लगे सभी वाहनो को जब्त किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments