Sunday, June 16, 2024
HomeकोरबाKORBA: फिल्मी अंदाज में ED टीम की कलेक्ट्रोरेट में एंट्री.. पूछा ''...

KORBA: फिल्मी अंदाज में ED टीम की कलेक्ट्रोरेट में एंट्री.. पूछा ” कोयले कि गाड़ी छुड़वानी है-कितना लगेगा-कब आएंगे साहब “…

कोरबा। कोयले के कारोबार से जुड़े दस्तावेज खंगालने ED की टीम ने फिल्मी अंदाज में कलेक्टोरेट  कार्यालय में एंट्री की थी। सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो पहले ED के दो अधिकारी आये और माइनिंग विभाग में जाकर बिचौलियों के अंदाज में हड़बड़ाते हुए पूछा कि हम ट्रांसपोर्टर हैं, हमारी कोयले की गाड़ी पकड़ा गई है।  गाड़ी को छुड़वाने के लिए 60 हजार 70 हजार तक तो लग जायेगा न..? सामने वाले का जवाब सुनकर फिर बोले कि खनिज विभाग के अधिकारी कहां बैठते है और कब आएंगे?

 

बता दें कि अब तक ईडी की टीम अलग अलग अंदाज में छापामार कार्यवाही करते आ रही है। ऐसे ही आज कोरबा कलेक्टोरेट की पूरी टीम के एंट्री करने से पहले टीम के दो सदस्य फिल्मी अंदाज में कलेक्ट्रेट में घुसे और माइनिंग से संबंधित सुराग लगाना शुरू कर दिया।

 

पहले तो टीम के दो सदस्यों ने अपना परिचय कोयला ट्रांसपोर्टर के रूप में देते हुए बताया और बोले कि हमारी कोयला की गाड़ी पकड़ा गई है। उसे छुड़वाना है तो किससे मिलना पड़ेगा और कितना खर्च करना पड़ेगा??

इस तरह के तमाम सवालों के कुछ देर बाद ईडी की टीम संकेत मिलते ही कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंची और सभी कर्मचारियों को फोन स्विच ऑफ करने को कहा और माइनिंग कार्यालय से संबंधित दस्तावेजों की पड़ताल शुरू कर दी।

 

आईटी से जुड़े दस्तावेजों के आधार जांच

सूत्र यह बता रहे हैं कि पूर्व कलेक्टर के कार्यकाल की जांच की जा रही है और जो दस्तावेज प्राप्त हुए हैं, इसके अलावा जो आयकर विभाग ने ईडी को जो दस्तावेज उपलब्ध कराएं हैं, उसी आधार पर ईडी की टीम ने कलेक्ट्रेट कोरबा में दबिश दी है। अब वहां क्या निकल कर सामने आता है, यह भविष्य के गर्भ में है।

नवनीत तिवारी गिरफ्तार

सूत्र यह भी बता रहे हैं कि नवनीत तिवारी को भी ईडी ने अपने कस्टडी में ले लिया है हालांकि ईडी द्वारा भी अधिकृत सूचना जारी नहीं की गई है…?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments