Monday, May 27, 2024
HomeकोरबाKORBA: बिजली विभाग की मनमानी, जनता त्रस्त अधिकारी मस्त...बसपा करेगा आंदोलन...

KORBA: बिजली विभाग की मनमानी, जनता त्रस्त अधिकारी मस्त…बसपा करेगा आंदोलन…

कोरबा। कोरोना के दो दौर ने आर्थिक गतिविधियों को खासा प्रभावित किया । तीसरी लहर का खतरा भी बरपा हुआ है। इस हालात में लोगों का गुजर बसर मुश्किल हो रहा है तो दूसरी ओर विद्युत वितरण विभाग ऐसे परिवारों की टेंशन और बढ़ा रहा है। सिंगल कनेक्शन व बीपीएल परिवारों को भारी भरकम बिजली बिल थमाया जा रहा है। जिसके खिलाफ बहुजन समाज पार्टी ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
कोरोना की आर्थिक मार से लोग अब तक उबर नही पाए है। जैसे तैसे परिवार का भरण पोषण हो रहा है। लोगों की इस समस्या से विद्युत वितरण विभाग के अधिकारियों को सरोकार नहीं रह गया है। वे आर्थिक मार से जूझ रहे परिवारों को भारी भरकम बिल का झटका दे रहे है। जिसे लेकर बहुजन समाज पार्टी ने आंदोलन की चेतावनी दे दी है। बसपा का कहना है कि बिजली उपभोक्ताओं को अनाप शनाप बिल थमाया जा रहा है। आम आदमी विभाग की इस मनमानी से परेशान हो चुका है। सिंगल कनेक्शन व बीपीएल परिवारों को भी लाखों रूपए का बिल दे दिया जा रहा है। विडंबना तो यह है कि पीड़ित परिवारों की विभाग के अधिकारी भी नहीं सुन रहे है। अब ऐसे उपभोक्ताओं के घर-घर जाकर बसपा कार्यकर्ता मुलाकात करेंगे। जिनके साथ मिलकर बिजली विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।

बकाया वसूली में फिसड्डी

विद्युत वितरण विभाग पर बकाया का बोझ 2 अरब से भी अधिक है। बकाया वसूली को लेकर कनेक्शन विच्छेद कर कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद विभाग लक्ष्य अनुरूप वसूली में कामयाब नहीं हुआ है। सरकारी विभागों पर भी भारी भरकम बिजली बिल बकाया है। कई बड़े बकायादार भी विभाग की कार्रवाई से अब तक अछूते है। बकाया वसूली में फिसड्डी विभाग के टारगेट में केवल सिंगल कनेक्शन व बीपीएल उपभोक्ता है। जिन्हें अनाप शनाप बिल थमाकर परेशान किया जा रहा है।

गरीबो के हित मे होगा आंदोलन- सोनवानी

बसपा के जिलाध्यक्ष एवं एमआईसी सदस्य फूलचंद सोनवानी ने कहा कि विद्युत वितरण विभाग के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। उपभोक्ता अनाप शनाप बिजली बिल भेजे जाने से परेशान है। मनमानी ऐसी है कि सिंगल कनेक्शन व बीपीएल परिवारों को भी लाखों रूपए का बिल थमाया जा रहा है। ऐसे उपभोक्ताओं के घर-घर जाकर बसपा कार्यकर्ता मुलाकात करने के साथ उनकी समस्या जान रहे है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments