Sunday, May 26, 2024
HomeकोरबाKorba : ब्राह्मण को चिकन लाॅलीपाॅप और फिर माफी मांगने की बजाय..Delicious...

Korba : ब्राह्मण को चिकन लाॅलीपाॅप और फिर माफी मांगने की बजाय..Delicious World के खिलाफ पुलिस में शिकायत…

कोरबा। जिंदगीभर अपने धर्म के अनुरुप व्यवहार करते हुए बुजुर्ग माता-पिता को शुद्ध शाकाहारी व्यंजन के ऑर्डर के बदले पहले तो होटल के वेटर ने चिकन लाॅलीपाॅप खिला दिया। उसके बाद शिकायत करने पर इस गलती की माफी मांगने की बजाय होटल संचालक ने अपने ग्राहक के साथ दुव्र्यवहार भी किया। धार्मिक भावना के साथ मान-सम्मान को ठेस पहुंचने से आहत परिवार ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने इस मामले में होटल के वेटर और संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पिछले रविवार यानी 21 अप्रैल का यह मामला ट्रांसपोर्ट नगर लालूराम कॉलोनी स्थित होटल डिलीशियस वर्ल्ड का है। इसका विरोध करने पर धमकाने और धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का भी आरोप पीड़ित परिवार ने लगाया है। पुलिस ने बताया कि बालकोनगर में रहने वाले एक ब्राम्हण व्यक्ति अपने माता-पिता, पत्नी और बच्चों को लेकर इस होटल में पहुंचा था। इसमें उसके माता-पिता की उम्र 65 से 76 वर्ष के बीच की है। परिवार होटल के अंदर गया और खाने की टेबल पर बैठ गया। इस बीच वेटर को परिवार ने वेज लॉलीपॉप (शाकाहारी) लाने का कहा। वेटर चला गया और इंतजार करने के लिए कहा। थोड़ी देर बार एक अन्य वेटर लॉलीपॉप की प्लेट लेकर पहुंचा। उसने परिवार के सदस्यों को लॉलीपॉप (चिकन लॉलीपॉप) परोस दिया। इसे खाते ही परिवार को अटपटा लगा। उनके मुंह में हड्डी चली गई। यह देखकर परिवार के सदस्य नाराज हो गए। उसने होटल संचालक को इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की। तब होटल संचालक और वेटर ने इसे बहुत ही हल्के से लिया और ब्राम्हण परिवार के साथ असहज व्यवहार किया। परिवार ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने होटल संचालक पर ब्राम्हण परिवार को धमकाने और उनकी धार्मिक भावना ठेस पहुंचाने का केस दर्ज किया है। इस घटना के बाद परिवार खुद को ठगा और अपमानित महसूस कर रहा है। उसने पुलिस से कठोर कार्रवाई की मांग की है।

उम्र अंतिम पड़ाव में धर्म भ्रष्ट कर दिया

परिवार की ओर से पुलिस को बताया गया है कि जिन दो लोगों को शाकाहारी के स्थान पर मांसाहारी लॉलीपॉप परोसा गया है। इसमें एक की उम्र 76 और दूसरे की उम्र 65 वर्ष है। परिवार ने कहा है कि इन दोनों व्यक्तियों ने जीवनभर मांस नहीं खाया है। अब जब उम्र अंतिम पड़ाव की ओर है तब होटल संचालक और वेटर की कृत्य से उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना को लेकर जल्द ही परिवार के सदस्यों के साथ-साथ संचालन से जुड़े कर्मचारियों का बयान भी दर्ज किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments