Sunday, May 26, 2024
HomeकोरबाKorba: भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय पर कांग्रेस ने लगाया झूठ और भ्रम...

Korba: भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय पर कांग्रेस ने लगाया झूठ और भ्रम फैलाने का आरोप ..बोले हर ग्राम पंचायत को 25-25 लाख का झुनझुना है झूठ का पुलिंदा

0.भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय जनता के बीच झूठ फैलाकर भ्रम पैदा कर रही है: कांग्रेस

 

कोरबा। कोरबा लोकसभा में उम्मीदवारों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। अब पार्टी के नेता एक दूसरे पर तीखे हमले कर रहे है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय सुचिता के अध्याय को कलंकित कर जनता के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही। जगह-जगह यह घोषणा कर रही है कि प्रत्येक ग्रामसभा को 25-25 लाख रुपए देंगी। कोरबा लोकसभा में कुल 919 ग्राम पंचायत है। इसके हिसाब से 229.75 लाख रुपए होते हैं। जबकि सांसद को प्रत्येक वर्ष मात्र 5 करोड़ रुपए ही मिलते हैं।

 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 6 वर्ष में 30 करोड़ रुपए होते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कोविड वर्ष में एक वर्ष की राशि को केन्द्र सरकार द्वारा रोक दी गई थी। ऐसे में कुल 25 करोड़ रुपए सांसद मद में प्राप्त होते हैं तो सांसद 229.75 लाख रुपए कहां से देंगी। सरोज पाण्डेय लोगों के सामने झूठ बोलकर भ्रम फैला रही हैं।

 

घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि दुर्ग नोडल एजेंसी से सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त जानकारी के अनुसार माह फरवरी 2024 में प्रस्ताव बनाकर जिला प्रशासन को दिया गया था। जिसमें गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही को 2 करोड़ 24 लाख, कोरबा 5.22 करोड़, कोरिया 1.9 करोड़, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी को 2.280 करोड कुल मिलाकर 12 करोड़ रूपए का प्रस्ताव भेजा गया था। यह प्रस्ताव आदर्श आचार संहिता लागू होने के मात्र 15 दिवस के पहले भेजा गया था। जबकि सरोज पाण्डेय यह भली-भांति जानती है कि इस प्रस्ताव के बाद कम से कम 75 दिनों का समय प्रस्ताव को पास करने में लगता है।

कांंग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि यह प्रस्ताव मात्र एक छलावा और गुमराह करने वाला है और उसी प्रस्ताव के बिना पर कोरबा की जनता में यह प्रसारित किया जा रहा है कि सरोज पाण्डेय ने कोरबा लोकसभा को 12 करोड़ रुपए के कार्य की स्वीकृति दी है। श्री तिवारी ने आगे कहा कि फरवरी 2024 में सरोज पाण्डेय के मद में 12 करोड़ की राशि थी ही नहीं। फिर चुनाव पूर्व प्रस्ताव भेजकर लोगों को गुमराह करने का कुत्सित प्रयास है जो अत्यंत निंदनीय है।

0.सांसद गोद ग्राम कनकी में 5 करोड़ रुपए देने का वायदा, 5 लाख भी नहीं दिए

तिवारी ने सरोज पाण्डेय पर सीधा हमला करते हुए कहा कि सांसद द्वारा गोद लिए गए ग्राम कनकी में 5 करोड़ रुपए देने का वायदा किया गया था। लेकिन, कनकी में 5 लाख भी खर्च नहीं किए गए। जबकि कनकी को कनकेश्वर धाम के नाम से भी जाना जाता है जहां भोलेनाथ को जल अर्पित करने लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। वहां भी झूठ बोलकर एक तरह से लाखों श्रद्धालुओं के साथ छल किया गया है।

0.संसद में लगातार मुखर रही हैं ज्योत्सना महंत

पूछे गए एक सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजू घनश्याम तिवारी ने कहा कि ज्योत्सना चरणदास महंत ने संसद में 87 प्रतिशत उपस्थिति के साथ 116 प्रश्न किए हैं। जिसमें कोरबा का मेडिकल कालेज हो या रेल की समस्या, पर्यावरण का मामला हो या अन्य मामलों में सांसद ज्योत्सना महंत लगातार संसद में मुखर रही है। वहीं भैंसमा जिसे सांसद ने गोद लिया था वहां की पंचायत द्वारा भेजे गए सभी प्रस्ताव पास करवाकर उसका कार्य पूर्ण हो चुका है। एक सवाल के जवाब में कोविडशिल्ड पर बरसे घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि कोरोना जैसी भयावह स्थिति में हम और आपने नजदीक से देखा है उस भयानक विपदा में भी मोदी सरकार ने चंदे का खेल खेला है।

0.कोरोना काल में कोविशिल्ड के प्रयोग पर भी बीजेपी को घेरा

कोविशिल्ड को डब्ल्यू.एच.ओ. ने कोई टेग मार्क नहीं दिया था। इसके बावजूद मोदी सरकार ने कोविशिल्ड को खूब प्रचार-प्रसार किया और सभी को अनिवार्य रूप से लगाने का निर्देश भी जारी किया। आज न्यायालय में खुद कोविशिल्ड के मालिक ने स्वीकार किया है कि कोविशिल्ड लगाने के बाद खून में थक्का जमने की संभावना है। जिसकी वजह से हार्ट अटैक और ब्रैनहेमरेज की शिकायत का भी उल्लेख किया है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि चंदे के एवज में कोविशिल्ड लगवाकर मोदी सरकार ने लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरोज पाण्डेय के इस झूठ का जवाब कोरबा लोकसभा की जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर देगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments