Thursday, April 25, 2024
HomeकोरबाKORBA: रेत तस्करों की रेत चोरी... घाट बदल-बदलकर कर रहे उत्खनन,खनिज विभाग...

KORBA: रेत तस्करों की रेत चोरी… घाट बदल-बदलकर कर रहे उत्खनन,खनिज विभाग ने रोका गाड़ी तो तस्कर उतरे दबंगई में…

कोरबा। खनिज विभाग में स्टाफ की कमी का फायदा रेत तस्कर बखूबी उठा रहे है। तस्कर अब माइनिंग के छापेमारी का रास्ता नया रास्ता अख्तियार करते हुए घाट बदल – बदलकर रेत उत्खनन कर रहे है। आज जब भिलाई खुर्द रेत घाट में माइनिंग की टीम पहुंची तो तीन ट्रैक्टर को मौके से उत्खनन करते पाया गया। गाड़ी को जब्त करने की कार्रवाई की तैयारी कर ही रहे थे कि तस्कर दबंगई करने लगे और गाड़ी लेकर फरार हो गए।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व आधी रात को माइनिंग की टीम रेत तस्करों को पकड़े राताखार रेत घाट पहुंचे तो वहां 10 गाडियों दे रेत उत्खनन चल रहा था। माइनिंग इंस्पेक्टर को देखते ही सारे ट्रैक्टर के ड्राइवर गाड़ी नदी में छोड़ कर भाग निकले । जब गाड़ी ड्राइवर बुलाकर थाना ले जाने का प्रयास किया गया तो रेत तस्कर माइनिंग की टीम को घेर लिए। आखिरकार घंटो चले बहस के बाद तीन गाड़ियों को थाना लाया गया। राताखार नदी में हो रहे लगातार की शिकायतों और छापेमारी से तंग होकर रेत तस्कर अब नया रास्ता अख्तियार कर लिए है। रेत माफिया अब राताखार छोड़ भिलाई खुर्द से दिन के उजाले में रेत निकालकर खनिज विभाग को चैलेंज कर रहे है। खबरीलाल के मुताबिक प्रतिदिन 30 से 40 ट्रिप रेत भिलाई खुर्द घाट से रेत निकाला जा रहा है।

गिरोह कर रहा काम

रेत के काले धंधे में रेत तस्करों का एक गिरोह काम कर रहा है। जो हर चौक चौराहो में पायलेटिंग का काम कर रहे हैं।जानकारी के मुताबिक हर दो ट्रैक्टर के पीछे दो बाइक सवार पायलेटिंग करते है जो माइनिंग की जानकारी अपटेड करते रहते है और खनिज विभाग की गाड़ी निकलने की जानकारी मिलते ही रेत लोड को वाहन को बीच मे रोक दिया जाता है।

 

लाखो का है कारोबार

शहर में अवैध रेत का कारोबार काफी बड़ा है। जानकारो की माने तो प्रतिदिन लाखों का धंधा रेत से हो रहा है। वही वजह है पुलिस को भी रेत का कुछ हिस्सा चढ़ावा देकर गोरखधंधा किया जा रहा है।

 

वीडियो…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments