Saturday, April 13, 2024
HomeकोरबाKorba :सज रहा दरबार आ रहे है सरकार, अधिकारी युद्ध स्तर पर...

Korba :सज रहा दरबार आ रहे है सरकार, अधिकारी युद्ध स्तर पर रीपा को कर तैयार..कोई बना रहा जाति निवास और…

कोरबा। विकासखंड कोरबा के चिर्रा में दरबार सज रहा है क्योंकि22 मई यानी सोमवार को प्रदेश सरकार आ रहे है। उनके आगमन की खबर के बाद रीपा यानी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क को युद्ध स्तर पर तैयार किया जा रहा है। सूत्र बताते है कि कार्यक्रम को सफल बनाने प्रशासनिक अधिकारियों की टोली जेठ की दोपहरी में भी ड्यूटी बजा रहे है। ग्रामीणों का कोई जाति निवास बना रहे है तो आवास बांट कर लोगो के मुंह को बंद करा रहे है।

बता दें प्रदेश मुखिया भूपेश बघेल रामपुर विधानसभा के चिर्रा में 22 मई को चौपाल लगा रहे है। सीएम ग्रामीणों से भेंट मुलाकात कर सरकारी योजनाओं का फीड बैक लेंगे। चिर्रा में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी में प्रशासन की टीम युद्ध स्तर पर जुटी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिये छत्तीसगढ़ के सभी विधानसभा का दौरा कर रहे हैं। कोरबा के कटघोरा और पाली तानाखार विधानसभा में मुख्यमंत्री पहले दौरा कर चुके है अब रामपुर विधानसभा में मतदाताओ की नब्ज टटोलकर आगामी विधानसभा के दावेदारों की सक्रियता को समझेंगे।

 

पंचायत प्रतिनिधि बने दूल्हा, प्रशासन की टीम घराती

 

सूबे के मुख्यमंत्री आगमन को लेकर प्रशासन के टीम विकट टेंशन में है। ग्रामीण अंचल में कही शिकायत हो गई तो उच्च अधिकारियों को लेने के देने पड़ जायेंगे। इसे देखते हुए चिर्रा के सरपंच को दूल्हेराजा मानकर प्रशासनिक टीम घराती बनकर सेवा कर रहे है और रुष्ठ लोगो के साथ ग्रामीणों की नाराजगी दूर करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। ये बात अलग है कि कही भेंट मुलाकात को सफल बनाने के प्रयास में किसी अधिकारी की शिकायत न हो जाये।

क्या है राजनीतिक समीकरण

राजनीति दृष्टिकोण से देखा जाये तो रामपुर विधानसभा काफी लंबे समय से बीजेपी का गढ़ रहा हैं। यहां वर्ष 2013 में कांग्रेस पार्टी के श्यामलाल कंवर ने भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर को हराकर सीट पर कब्जा किया था।
लेकिन वर्ष 2018 के चुनाव में ननकीराम कंवर ने जीत हासिल कर दोबारा रामपुर विधानसभा के इस गढ़ पर अपना कब्जा जमा लिया। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रामपुर के वनांचल ग्राम चिर्रा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम से भाजपा की मुश्किले बढ़ने की उम्मींद हैं। लिहाजा चुनावी साल में ये उम्मींद जताई जा रही हैं कि 22 मई को जब सीएम भूपेश बघेल रामपुर विधानसभा पहुंचेंगे,तो क्षेत्र की जनता को उनके उम्मींद से ज्यादा विकास कार्यो की सौगाते दे जायेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments