Tuesday, July 16, 2024
HomeकोरबाKorba : कलेक्टर ने SECL के अफसरों से कहा- हैवी ब्लास्टिंग पर...

Korba : कलेक्टर ने SECL के अफसरों से कहा- हैवी ब्लास्टिंग पर कंट्रोल करें और प्रतिदिन हो सुबह दो घंटे पानी का छिड़काव

कोरबा। गुरुवार को कलेक्टर अजीत वसंत ने मेगा परियोजना गेवरा कोल माइन्स का निरीक्षण किया। उन्होंने खदान के व्यू पॉइंट से माइन्स की गतिविधियों का अवलोकन किया। इस दौरान श्री वसंत ने एसईसीएल के अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि हैवी ब्लास्टिंग पर नियंत्रण रखें। जरूरत अनुरूप सीमित ब्लास्टिंग करें। इसके अलावा समय पर टैंकर से पानी आपूर्ति और सड़क पर प्रतिदिन सुबह दो घंटे पानी का नियमित छिड़काव सुनिश्चित करें।

 

कलेक्टर अजीत वसंत ने खदान में किए जाने वाले कोयला उत्खनन, आधुनिक मशीनों के माध्यम से सतह स्तरीय माइनिंग की प्रक्रिया, डम्फरों और माल गाड़ी के माध्यम से कोयले का परिवहन सहित कोयले का भण्डारण, साइलो और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अलावा एसईसीएल प्रबंधन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि एसईसीएल प्रभावित क्षेत्रों की सड़कों में नियमित पानी का छिड़काव किया जाए। इसके साथ ही प्रभावित ग्रामों में पेयजल की समस्या को दूर करने टैंकरों के माध्यम से जल की आपूर्ति की जाए। कलेक्टर ने सुबह 8 से 10 बजे के बीच पानी की आपूर्ति टैंकर के माध्यम से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोयला खदानों में हैवी ब्लास्टिंग पर नियंत्रण रखने और अति आवश्यक होने पर सीमित ब्लास्टिंग के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा, मेगा परियोजना गेवरा क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक एसके मोहंती, एसडीएम कटघोरा सरोज महिलांगे उपस्थित थे।

विस्तार के साथ पर्यावरण संरक्षण और प्रभावितों की समस्या भी हल करते जाएं

इसके साथ ही कलेक्टर ने विस्थापन के चलते विभिन्न प्रकार की परेशानियों के निराकरण पर भी फोकस किया। उन्होंने परियोजना के विस्तार, पर्यावरण संरक्षण को लेकर किए जा रहे उपाय, पौधरोपण, सीएसआर गतिविधियों, भू-अर्जन, राजस्व प्रकरण, पुनर्वास एवं रोजगार प्रकरणों से सम्बंधित समस्याओं एवं समाधान पर चर्चा कर एसईसीएल गेवरा प्रबंधन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments