Friday, February 23, 2024
HomeकोरबाKorba: अवैध ही सही, आशियाने पर बुलडोजर चलता देख सामने बैठ गई...

Korba: अवैध ही सही, आशियाने पर बुलडोजर चलता देख सामने बैठ गई महिला, कहा- घर टूटा तो यहीं मर जाउंगी

कोरबा। इन दिनों नगर निगम का तोड़ू दस्ता लगातार अतिक्रमण हटाने अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को एक मकान को ढहाने जैसे ही बुलडोजर लेकर टीम पहुंची, मकान में रह रही महिला आपे से बाहर हो गई। उसने अपने तो मिन्नतें की पर जब कोई जोर न चला, तो वह बुलडोजर के सामने बैठ गई। उसने टीम से कहा कि अगर मकान ढहाया तो वह मर जाएगी और वहीं आत्महत्या कर लेगी। आखिरकार महिला पुलिस को बुलवाकर उसे शांत कराया गया और कार्यवाही पूरी की गई।
शनिवार को कोरबा शहर के वीआईपी मुख्य मार्ग बुधवारी बाजार और आसपास मुख्य सड़क के किनारे अतिक्रमण कर दुकानदारी लगाने वाले सब्जी विक्रेताओं पर नगर निगम और पुलिस की टीम संयुक्त कार्रवाई करने पहुची थी। यहां टीम को लोगों के काफी विरोध का सामना करना पड़ा। बुधवारी मुख्य मार्ग पर कार्रवाई के दौरान एक महिला ने जमकर हंगामा मचाया। घर ले बाहर अतिरिक्त अतिक्रमण कर दुकान बनाया जा रहा था, जिसे तोड़ू दस्ता टीम तोड़ने पहुंची थी। महिला जेसीबी मशीन के नीचे बैठ गई और यह तमाशा घंटों तक चलता रहा। आखिरकर महिला पुलिस स्टाफ को बुलाकर उसे हटाया गया और अतिक्रमण ढहाया गया।

सड़क किनारे सब्जी की दुकानों से ट्रैफिक पर असर

इसके बाद नगर निगम की टीम ने बुधवारी बाजार कार्रवाई करने पहुंची। सब्जी विक्रेताओं के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही थी लिहाजा नगर निगम की टीम शनिवार को बुधवारी पहुंची कार्रवाई करते हुए सब्जी विक्रेताओं को बाजार के भीतर भेज दिया। मुख्य सड़क के किनारे सब्जी दुकान लगाकार यातायात व्यवस्था को प्रभावित करने वाले सब्जी विक्रेताओं को नगर निगम की टीम ने बुधवारी बाजार के भीतर व्यवस्थित कर दिया है। नगर निगम के पास पिछले लंबे समय से शिकायत आ रही थी, जिसके आधार पर शनिवार की नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और सभी को बाजार के भीतर शिफ्ट करवा दिया। इस दौरान मौके पर काफी विवाद की स्थिती भी निर्मित हुई।

बढ़ जाती है हादसों की संभावना: राठौर

नगर निगम के तोड़ू दस्ता प्रभारी योगेश राठौर ने बताया कि सब्जी विक्रेताओं के कारण स्थिती काफी गंभीर हो गई थी। सड़क पर दुकानदारी के कारण लोगों को चलने में काफी समस्याएं हो रही थी। हादसों की आशंका भी काफी बढ़ गई थी,लिहाजा यह कार्रवाई की गई है। नगर निगम की टीम ने इससे पहले भी कई बार कार्रवाई की थी बावजूद इसके सब्जी विक्रेता फिर से सड़क पर अपनी दुकानदारी शुरू कर देते थे। देखने वाली बात होगी कि इस कार्रवाई के बाद व्यवस्था सुधर पाती है कि नहीं।ख्य सड़क के किनारे सब्जी दुकान लगाकार यातायात व्यवस्था को प्रभावित करने वाले सब्जी विक्रेताओं को नगर निगम की टीम ने बुधवारी बाजार के भीतर व्यवस्थित कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments