Friday, February 23, 2024
HomeकोरबाKorba News : हाथ में गुलाब लिए चौकी के सामने खड़े ASI...

Korba News : हाथ में गुलाब लिए चौकी के सामने खड़े ASI ने कहा…छेरछेरा, राहगीरों को रोका..फूल भेंट कर मांगा ट्रैफिक नियमों के पालन का वादा

कोरबा। छत्तीसगढ़ के लोकपर्व छेरछेरा में जहां बच्चे और युवा घर-घर जाकर छेरछेरा मांग रहे थे, सर्वमंगला पुलिय सहायता केंद्र की टीम अलग ही अंदाज में यह उत्सव मनाती दिखी। हाथ में ढेर सारे गुलाब लिए यहां के एएसआई वैभव तिवारी केंद्र के बाहर मुख्य मार्ग पर खड़े हो गए और आते-जात उने राहगीरों को छेरछेरा से अभिवादन करते हुए रोकने लगे, जिन्होंने कार-बाइक की सवारी के दौरान ट्रैफिक नियमों का ध्यान नहीं रखा। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे लोगों को गुलाब का फूल भेंट किया।

 

छेरछेरा के मौके पर उपहार प्रदान करते हुए बदले में उन्होंने यातायात नियमों का महत्व बताया और उनके पालन का वादा मांगा। एएसआई के इस अनोखे प्रयास से जहां महकमें में उनकी तारीफ हो रही है, उनकी पहल से यातायात नियमों के प्रति लोगों को सजग-सतर्क किया जा सकेगा। इसके साथ ही बाइक-कार चालकों को नियमोें का पालन करने और खुद के साथ दूसरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने लोगों को जागरुक करने मदद मिलने की उम्मीद की जा रही है। एएसआई वैभव तिवारी ने बिना हेलमेट वाले बाइक सवारों को हेलमेट पहनकर निकलने, बिना हेलमेट या लाइसेंस के ड्राइविंग न करने,कार में सीट बेल्ट लगाकर चलने व नशे में वाहन न चलाने की गुजारिश आम राहगीरों से की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments