Saturday, April 13, 2024
HomeदेशMamata Banerjee: विपक्षी एकता को कांग्रेस को ममता बनर्जी का झटका, सिद्धारमैया...

Mamata Banerjee: विपक्षी एकता को कांग्रेस को ममता बनर्जी का झटका, सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगी

नई दिल्ली। Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने जा रहे कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। उनकी जगह टीएमसी नेता काकोली घोष दस्तीदार इस कार्यक्रम में भाग लेंगी।

बता दें कि ममता बनर्जी को बेंगलुरु में 20 मई को आयोजित होने वाले इस समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आमंत्रित किया था। इस दिन विपक्षी एकता दिखाने की कोशिश की जाएगी।

ममता पहले कह चुकी है ये बात

बता दें कि ममता बनर्जी ने हाल में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस को उन जगहों पर समर्थन देगी, जहां वह मजबूत स्थिति में है। सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में उनकी मौजूदगी को विपक्षी दलों की एकता के लिए अहम माना जा रहा था।

ममता बनर्जी ने हाल में कहा था, कांग्रेस जहां कहीं भी मजबूत है, वहां उसे लड़ने दीजिए। हम उसे समर्थन देंगे, इसमें कुछ गलत नहीं है, लेकिन उसे भी अन्य राजनीतिक दलों को समर्थन देना होगा। कांग्रेस ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को हराकर शानदार जीत हासिल की, जिसके कुछ ही देर बाद बनर्जी ने यह बयान दिया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments