Saturday, June 22, 2024
HomeदेशMP छ्त्तीसगढ़ और राजस्थान चुनाव पर कांग्रेस ने बुलाई बैठक, गहलोत-पायलट विवाद...

MP छ्त्तीसगढ़ और राजस्थान चुनाव पर कांग्रेस ने बुलाई बैठक, गहलोत-पायलट विवाद पर हो सकता है फैसला

न्यूज डेस्क । कांग्रेस (Congress) आलाकमान ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को दिल्ली में एक बैठक बुलाई है. कर्नाटक में मिली बंपर जीत के बाद से कांग्रेस के हौंसले बुलंद हैं. इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वह कोई भी कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी बैठक में राजस्थान में चल रहे अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Schin Pilot) विवाद का भी कोई समाधान हो सकता है.

राजस्थान कांग्रेस का संकट

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पालयट के बीच जारी विवाद से पार्टी की काफी किरकिरी हो रही है. चुनावी साल में भी इन दोनों नेताओं का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसे देखते हुए कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली में होने वाली बैठक में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासारा को भी बुलाया गया है.

बैठक में राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा सहित कुछ चुनींदा बड़े नेता हिस्सा लेंगे. बैठक में शामिल होने के लिए रंधावा अपना करौली दौरा बीच में छोड़कर दिल्ली आए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान कांग्रेस में मचे घमासान को रोकने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कोई फैसला लिया जा सकता है.

रंधावा के सख्त तेवर

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दिल्ली में कहा कि सभी चुनावी राज्यों की बैठक बुलाई गई है.सचिन पायलट की यात्रा और आंदोलन के अल्टीमेटम पर रंधावा ने कहा कि अल्टीमेटम का जवाब सीएम देंगे.रंधावा ने यह भी कहा कि बैठक में सभी नेताओं को बुलाया गया है.रंधावा ने यह भी कहा कि कांग्रेस को पंजाब में आम आदमी पार्टी से गठबंधन नहीं करना चाहिए.उन्होंने कहा कि राजस्थान को लेकर हम सभी नेताओं से बात कर रहे हैं. सारे कांग्रेस नेताओं को मींटिग में बुलाया जाएगा.

सचिन पायलट की ओर से की जा रही सरकार की आलोचना से सुखजिंदर सिंह रंधावा बेहद नाराज हैं. सचिन पायलट के 11 अप्रैल के अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ अनशन को रंधावा ने पार्टी विरोधी बताया था. पायलट के अनशन पर रंधावा ने कांग्रेस हाईकमान को लिखित रिपोर्ट भेजी थी. उन्होंने पायलट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments