Monday, July 15, 2024
Homeकोरबाkorba: ...क्योंकि हम अग्रवाल है , और समाज में हमारी प्रतिष्ठा है...

korba: …क्योंकि हम अग्रवाल है , और समाज में हमारी प्रतिष्ठा है कहते हुए कर रहे गाली-गलौच..अब 

कोरबा। परिचित युवती के साथ विवाह करना व्यवसायी पुत्र के लिए परेशानी का कारण बन गया है। युवक ने अपने भाई, बड़े पिता, जीजा, मौसी एवं चाचा के द्वारा गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी दिए जाने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक के नाम आवेदन एसपी कार्यालय में सौंपा है। इसकी प्रतिलिपि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और दीपका थाना प्रभारी को भी प्रेषित की गई है।


इस मामले में आवेदक अंकित अग्रवाल 27 वर्ष पिता मोहन लाल अग्रवाल, निवासी बजरंग चौक दीपका, हाल पता शिव नगर रूमगरा, थाना बालको ने बताया कि वह वयस्क हैऔर अपना भला बुरा सोचने-समझने में समक्ष है। वह बजरंग चौक दीपका में जय भवानी वस्त्रालय का संचालन करता था और दुकान में रानी साव पिता उदय साव, निवासी बिहार सेल्समेन का कार्य करती थी। रानी साव बालिग है व उसके पिता जी.टी.पी. कंपनी में काम करते थे और पड़ोस में निवास करते थे जिस कारण रानी साव से जान-पहचान व मधुर संबंध रहा। वह और रानी एक-दूसरे को पसंद करते थे और दोनों ने बिहार जाकर 13 मार्च 2024 को नोटरी के समक्ष 100 रुपए के स्टाम्प पेपर में लिखा-पढ़ी कर विवाह किया और मंदिर में जाकर विवाह कर दाम्पत्य जीवन का निर्वहन करने लगे हैं। उक्त विवाह की जानकारी घर परिवार वालों को होने पर दुकान चलाने नहीं दे रहे हैं और दुकान पर भाई लक्की अग्रवाल व पिता ने कब्जा कर लिया है। अंर्तजातिय विवाह करने के कारण लक्की अग्रवाल, नंदकिशोर अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, अंकित अग्रवाल, उषा अग्रवाल एवं बजरंगलाल अग्रवाल सभी एक राय होकर घर से बेदखल कर दिए हंै, संपत्ति से भी बेदखल कर दिए हंै, कोई हिस्सा-बंटवारा नहीं देने की बात कहते हुए उसेे व पत्नि को गाली-गलौच कर रहे हैं तथा पत्नि के माता-पिता व भाई को भी धमकी देते हुए कह रहे हैं कि तुम अपनी लडक़ी को वापस ले जाओ और जितना पैसा लेना है ले लो, हम अग्रवाल है और हमारा समाज में मान प्रतिष्ठा है। आपकी लडक़ी, हमारे लडक़े को फंसा ली है, हमारे लडक़े का जिंदगी बर्बाद हो जायेगा अगर आप अपनी लडक़ी को वापस नहीं ले जाओंगे तो हम तुम सभी को जान से मार देंगे, बार-बार धमकी दे रहे है। अंकित ने शिकायत में कहा है कि वह अपने घर परिवार के लोगों से अत्यंत डरा हुआ है। अपनी पत्नि को लेकर जहाँ कहीं भी किराये के मकान में रहने के लिए जाता है वहाँ पर आकर धमकी देते है और कोरबा में रहने नहीं देंगे कहकर बार-बार मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताडि़त करते चले आ रहे हैं। वर्तमान में अपने मामा संजय अग्रवाल पिता कन्हैयालाल अग्रवाल निवासी शिव नगर रूमगरा के यहाँ शरण लेकर रह रहा है। उस पर मामा को भी बार-बार झूठे केस में फंसा देने की धमकी देते हैं।

 


अंकित ने कहा है कि घर-परिवार के लोग उसका जीना हराम कर दिए हैं और बार-बार धमकी देकर पत्नि को छोड़ देने के लिए दबाव बना रहे हैं। वह अपनी पत्नि से प्रेम करता है और अपनी मर्जी से विवाह किया है। उसके साथ कभी भी कोई भी अनहोनी घटना कारित कर सकते हंै। अंकित ने संबंधित लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्यवाही करने का आग्रह पुलिस अधीक्षक से किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments