Thursday, July 18, 2024
HomeदेशKorba : एसईसीएल के नए CMD की तलाश शुरू, ये अफसर लगाएंगे...

Korba : एसईसीएल के नए CMD की तलाश शुरू, ये अफसर लगाएंगे दौड़

कोरबा। कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) से संबद्ध कोयला एसईसीएल के लिए नए अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (CMD) की तलाश शुरू हो गई है। लोक उद्यम चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाया है। साऊथ ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) के सीएमडी पद का दायित्व वर्तमान में डा प्रेमसागर मिश्रा संभाल रहे है।

31 जनवरी को डा मिश्रा सेवानिवृत हो जाएंगे और आगामी एक फरवरी 2025 को सीएमडी का पद रिक्त हो जाएगा। इसके पहले नए सीएमडी के चयन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। लोक उद्यम चयन बोर्ड के अनुसार यह पद शिड्यूल बी का है। इसका वेतनमान 1.80 से 3.20 लाख है। इसके लिए 12 जून, 2024 तक आवेदन मांगा गया है।

बताया जा रहा है कि जारी विज्ञापन के अनुसार कोल इंडिया और सहायक कंपनी में कार्यरत अफसरों के लिए आवेदन करने की अधिकतम उम्र सीमा 58 साल निर्धारित है, अन्य कंपनियों के लिए यह 57 साल तय की गई है। इस पद पर अधिकतम पांच साल के लिए नियुक्ति होगी। हालांकि चयनित अफसर की उम्र 60 हो जाने पर वह रिटायर हो जाएंगे। कोयला मंत्रालय के आदेश से भी चयनित अफसर प्रभावित होंगे।

बताया जा रहा है कि तय समय तक आने वाले आवेदनों की स्क्रूटनी की जाएगी। इसके बाद आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके आधार पर बोर्ड सीएमडी के नाम की अनुशंसा करेगा और कोयला मंत्रालय से आदेश जारी होने के बाद नए सीएमडी का पद संभालेंगे। इस प्रक्रिया में पांच माह से भी अधिक वक्त लगने की संभावना जताई जा रही है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments