Thursday, May 23, 2024
HomeUncategorizedOnline Fraud : मंत्री अमरजीत भगत के OSD के साथ ऑनलाइन ठगी…क्लिक...

Online Fraud : मंत्री अमरजीत भगत के OSD के साथ ऑनलाइन ठगी…क्लिक करते ही कट गए 1 लाख रुपए

रायपुर। Online Fraud : रायपुर में ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। अब इस ऑनलाइन धोखेबाजी के शिकार छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के OSD अतुल शेटे हो गए। उन्होंने तेलीबांधा थाने में मामला दर्ज कराया है।

अतुल शेटे ने पुलिस से शिकायत में कहा है कि उनके पास आरोपी ने ब्लू डॉट कस्टमर सर्विस के नाम से फोन किया। सामान डिलीवरी को लेकर उसने 2 रुपये सर्विस चार्ज लगने की बात कही। फिर मोबाइल पर लिंक भेजा, जैसे ही पीड़ित ने लिंक क्लिक किया, वैसे ही उसके खाते से 4 किस्तों में 99,995 रुपये कट गए।

ऑनलाइन गूगल से निकाला था नंबर

अतुल शेटे ने पुलिस को दी गई जानकारी में बताया कि उन्होंने ब्लू डार्ट कस्टमर सर्विस से कुछ सामान ऑर्डर किया था, जिसकी डिलीवरी 13 मार्च को होनी थी, लेकिन घर पर किसी के नहीं होने के कारण पार्सल वापस चला गया। जिसके बाद उन्होंने गूगल में सर्च कर ब्लू डॉट कंपनी के कस्टमर सर्विस का नंबर निकाल लिया। सामने वाले व्यक्ति ने ब्लू डॉट कस्टमर सर्विस की डिलीवरी आईडी पूछी। डिलीवरी आईडी बताने के बाद उसने कहा कि सामान कल शाम 4 बजे तक पहुंच जाएगा।

फिर ठग ने 2 रुपये पेमेंट जमा (Online Fraud) करने के लिए कहा और लिंक भेजा। लिंक को ओपन करके 2 रुपये यूपीआई के माध्यम से ट्रांसफर किया, जिसके बाद खाते से पैसे कट गए। पीड़ित के कोतरा रोड रायगढ़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक के खाते से 4 किस्तों में रुपए कट गये। जिसमें पहला ट्रांजैक्शन 39,999 और दूसरा 19,999 रुपए का हुआ। इसके बाद और 2 बार पैसे अकाउंट से कट गए। इस तरह से कुल 99,995 रुपये अकाउंट से पार कर लिए गए। इधर तेलीबांधा थाना प्रभारी उमेश टंडन ने बताया कि पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आरोपी ने पश्चिम बंगाल से अपराध किया है। जांच के बाद टीम वहां आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेजी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments