Saturday, March 2, 2024
HomeदेशRahul Gandhi: मोदी की ​जाति पर टिप्पणी को लेकर भड़के बावनकुले, राहुल...

Rahul Gandhi: मोदी की ​जाति पर टिप्पणी को लेकर भड़के बावनकुले, राहुल गांधी ने OBC का अपमान किया

नागपुर। Rahul Gandhi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की टिप्पणी को लेकर कहा कि राहुल गांधी किप्रधानमंत्री और देश में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का अपमान किया है। भाजपा नेता, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान राहुल द्वारा की गई उन टिप्पणियों का हवाला दे रहे थे, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी का जन्म सामान्य जाति से आने वाले परिवार में हुआ था।

Rahul Gandhi: राहुल ने ओडिशा में कहा था, मोदी जी लोगों को यह कह कर गुमराह करते आ रहे हैं कि वह अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं। उनका जन्म घांची जाति के परिवार में हुआ था, जिसे 2000 में गुजरात में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान ओबीसी सूची में शामिल किया गया। इस तरह, मोदीजी जन्म से ओबीसी नहीं हैं।

Rahul Gandhi: भाजपा के ओबीसी मोर्चा के सदस्यों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ राहुल की टिप्पणी को लेकर नागपुर शहर में संविधान चौराहे पर प्रदर्शन किया। बावनकुले ने यहां प्रदर्शन के दौरान कहा कि पूरे महाराष्ट्र में राहुल के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। उन्होंने दावा किया, इतालवी परिवार में जन्मे राहुल गांधी ने मोदीजी का अपमान किया है। राहुल गांधी निरंतर मोदी जी और पूरे ओबीसी समाज का अपमान करते हैं। इसलिए पूरा भारत और ओबीसी समाज सड़कों पर उतर आया है…जब गुजरात में ओबीसी आरक्षण लागू किया गया था, तो मोदी जी वहां (मुख्यमंत्री) नहीं थे।

Rahul Gandhi: उन्होंने कहा, लोग इतालवी राहुल गांधी को सबक सिखाएंगे और आगामी लोकसभा चुनावों में 60 प्रतिशत ओबीसी आबादी भी उन्हें सबक सिखाएगी। बावनकुले ने कहा, मैं प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले, पार्टी के नेता विजय वडेट्टीवार के इस्तीफे की मांग करता हूं, जो ओबीसी नेता होने का दावा करते हैं, जबकि उनके अपने नेता (राहुल) ओबीसी का अपमान करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments